पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मातृशक्ति सम्मेलन:नारी संस्कारों को समाहित रखेगी तब तक कोई भी देश की संस्कृति को नष्ट नहीं कर सकता : लता

गंजबासौदा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राष्ट्रीय सेविका समिति की जिला बौद्धिक प्रमुख ने कार्यक्रम में आए लोगों से कहा

जब तक नारी अपने भीतर संस्कारों को समाहित रखेगी। तब तक कोई भी इस देश की संस्कृति को नष्ट भ्रष्ट नहीं कर सकता यह बात श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा मंगलवार को दोपहर दो बजे पुराना मेला ग्राउंड महावीर धर्मशाला में आयोजित मातृ शक्ति सम्मेलन में राष्ट्रीय सेविका समिति की जिला बौद्धिक प्रमुख पिंकेश लता ने कही।

उन्होंने बताया कि देश में लव जिहाद का एक षड्यंत्र चलाया जा रहा है । इसमें समुदाय विशेष के लोग खुद को हिंदू बताकर हिंदू बहन बेटियों को बहलाकर उनके साथ शादी करते हैं और बाद में सही पता लगने पर प्रताड़ित करते हैं । वर्तमान में ऐसे कई मामले सामने आये हैं। इसलिये मां की जिम्मेदारी और बढ़ गयी है। उन्होंने बालिकाओं को पढाई के साथ साथ नैतिक शिक्षा एवं धार्मिक शिक्षा भी देने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि 492 वर्षों के इंतजार के बाद अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर बनने जा रहा है।

इस निमित देश भर में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास द्वारा निधि समर्पण अभियान चलाया जा रहा है। इस पुनीत कार्य में महिलाओं की भी सहभागिता रहे हमें भी घर घर जाकर संपर्क करना है और समर्पण लेना है। इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के जिला संघचालक विनोद भाई शाह सहित बडी संख्या में नारी शक्ति मौजूद थीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें