पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मरम्मत का शुरु:टूटी रेलिंग की मरम्मत का कार्य जय स्तंभ चौक पर हो गया शुरू

गंजबासौदा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जय स्तंभ चौक पर टूटी रेलिंग के मरम्मत का कार्य मंगलवार को प्रारंभ हो गया। एक साल में इस रेलिंग की तीन बार मरम्मत हो चुकी। नगर के प्रमुख जय स्तंभ चौक को सुंदर बनाने के लिए 2 साल पहले पुरानी रेलिंग को तोड़कर उसके स्थान पर करीब डेढ़ लाख रुपए की लागत से नई बनाई गई थी।

इसकी घेरे का दायरा भी तो फिट छोटा किया गया था। इसके बावजूद यह तीन बार क्षतिग्रस्त हो चुकी। दरअसल यह प्रमुख चौराहा है। चारों तरफ से आने वाला हैवी और लाइट ट्रैफिक इसी चौराहे से होकर निकलता है। चौराहे के आसपास अतिक्रमण होने के कारण वाहन मोड़ने में समस्या आती है। इसी कारण चौराहा बार-बार क्षतिग्रस्त होता है। जितना पुराना चौराहा बरसों बाद क्षतिग्रस्त नहीं हुआ। उतना निर्माण के बाद नया हो गया। इस मूल समस्या अतिक्रमण कर नगर पालिका और प्रशासन ध्यान नहीं दे रहा। जबकि चौराहे की मरम्मत पर ध्यान दिया जा रहा। सामाजिक कार्यकर्ता विनोद चतुर्वेदी सुरेंद्र भारद्वाज का कहना है कि नगर पालिका को मूल समस्या पर ध्यान देना होगा। इससे ट्रैफिक के लिए जय स्तंभ चौक सहज हो जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें