पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

2 पॉजिटिव केस:भोपाल में होम क्वॉरेंटाइन से भागे दो संक्रमितों ने बासौदा के बावलिया में रिश्तेदार के घर गुजारी रात

गंजबासौदा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमित मां-बेटे के संपर्क में आए उसके रिश्तेदारों सहित गांव के अन्य लोगों की जानकारी जुटाने में जुटा प्रशासन
  • पति के साथ बाइक पर भागा था परिवार, प्रशासन ने सभी को लवन्या से पकड़ा, भोपाल भेजा

भोपाल के मंगलवारा में होम क्वारेंटाइन एक परिवार भागकर विदिशा जिले के बावलिया गांव पहुंच गया। बाइक पर सवार होकर बासौदा तहसील के बावलिया गांव पहुंचे इन तीन लोगों में से दो लोग कोरोना संक्रमित थे, जिनकी रिपोर्ट गुरुवार को ही भोपाल प्रशासन को मिली थी। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर भोपाल प्रशासन की टीम जब इन संक्रमित मरीजों को लेने मंगलवारा पहुंची तो वहां कोई नहीं मिला। 
घर भागे इस परिवार के सदस्यों की जानकारी भोपाल पुलिस ने बासौदा पुलिस को दी। पुलिस को छानबीन के दौरान इन संक्रमितों की लोकेशन बासौदा तहसील के लवन्या गांव में मिली। 
शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम ने इन संक्रमित मरीजों को लवन्या से बरामद कर लिया। यहां से इन्हें भोपाल भेज दिया गया है। खतरे की बात यह है कि कोरोना संक्रमित दोनों मरीज ने बासौदा के बावलिया गांव में अपने किसी रिश्तेदार के यहां गुरुवार से रुके हुए थे। इससे जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।
गुरुवार को आई थी रिपोर्ट, जिसमें पॉजिटिव मिले मां बेटे
युवक ग्राम दाउद बासौदा का रहने वाला है, जो कि काफी लंबे समय से भोपाल के मंगलवार में परिवार के साथ रहता है। बुधवार को भोपाल में उसकी और परिवार के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। संदेह के आधार पर भोपाल प्रशासन ने पूरे परिवार को होम क्वारेंटाइन किया था। होम क्वारेंटाइन होने के बावजूद गुरुवार की दोपहर में ही युवक अपनी पत्नी और बेटे के साथ बाइक से बासौदा के बावलिया गांव भागकर आ गया। जबकि गुरुवार को आई जांच रिपोर्ट में उसका बेटा (12 वर्ष) और पत्नी  (30 वर्ष) की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।
परिवार अलग-अलग कहानियां बताकर कर रहा गुमराह
सीएमएचओ डॉ. केएस अहिरवार ने बताया कि भोपाल से भागकर आया यह परिवार पूछताछ में अलग अलग कहानियां बताकर गुमराह कर रहा है। ऐसी जानकारी मिली है कि युवक परिवार के साथ बावलिया में किसी रिश्तेदार के घर रात रुका था। संक्रमित महिला और बच्चे सहित युवक को मोबाइल लोकेशन की मदद से लवन्या गांव से पकड़ा गया है, जिन्हें भोपाल भेज दिया है। उन्होंने बताया कि इन संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए संबंधित रिश्तेदारों व ग्रामीणों की कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर जानकारी जुटाकर क्वारेंटाइन किया जा रहा है। 
लटेरी... गुजरात से लौटी महिला मजदूर भी मिली कोरोना पाॅजिटिव
तालाब के पास वार्ड नंबर 2 लटेरी में रहने वाली एक मजदूर महिला भी कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना है। 29 वर्षीय महिला नेशनल पोर्टल पर कोरोना पॉजिटिव प्रदर्शित हो रही है। गुजरात से 11 मई को लौटी महिला और उसके पति की कोरोना जांच के लिए 13 मई को सैंपल लिया था। अब जांच में महिला संक्रमित पाई गई है। महिला गुजरात के मारेवी में टाइल्स बनाने वाले कारखाने में अपने पति के साथ मजदूरी का काम करती थी, जो कि मूलतः लटेरी के निवासी हैं। गुजरात से लौटी महिला और उसके पति को  11 मई की सुबह सांची रोड स्थित अग्रवाल अकेडमी से जिला प्रशासन द्वारा बस के माध्यम से लटेरी छुड़वाया गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें