पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेटे भाग्य से और बेटियां सौभाग्य से जन्म लेती:खुशियों की मुराद पूरी; तीन पीढ़ी बाद आई बेटी, परदादा खूब नाचे

गंजबासौदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खुशी में नाचते परदादा। - Dainik Bhaskar
खुशी में नाचते परदादा।
  • ढोल-ढमाके के साथ उत्साह, उमंग के साथ आगंतुक को बांटी मिठाई

किसी शायर ने ठीक ही कहा है कि बेटियां सबके मुकद्दर में कहां होती हैं, जो घर खुदा को पसंद आ जाए, बस वहां होती हैं। बेटे भाग्य से और बेटियां सौभाग्य से जन्म लेती हैं। एक परिवार को तीन पीढ़ियों तक इंतजार करना पड़ा तब कहीं जाकर परिवार में आज बेटी के जन्म होने का सौभाग्य मिल सका।

तीसरी पीढ़ी के इस आंगन में आज जब नन्हीं परी के कदम आए तो परिवार खुशियों से झूम उठा। 88 वर्षीय परदादा परपोती के आगमन पर ना केवल नाचने से अपने आप को रोक सके बल्कि उल्लास और उमंग में उन्होंने हर्ष में बंदूक से फायर कर अपनी खुशी का इजहार भी किया। नेहरू चौक निवासी समाजसेवी जगन्नाथ सिंह रघुवंशी छीपनी के परिवार में तीसरी पीढ़ी में बेटी का आगमन हुआ तो गुरुवार को जमकर उत्सव मनाया गया। उत्साह, उल्लास और उमंग के बीच फूलों से सजे घर के बाहर जमकर ढोल ढमाके बज रहे थे तो आसमान आतिशबाजी से गूंज रहा था। परिवार के लोग अपने शुभचिंतकों और हर आगंतुक को मिठाई खिलाकर खुशियां मना रहे थे।

पौते के यहां लिय बेटी ने जन्म
समाजसेवी जगन्नाथ सिंह ने बताया कि तीसरी पीढ़ी में उनके यहां बेटी का आगमन हुआ है। उनकी कोई बेटी नहीं थी और उनके इकलौते बेटे के तीन बेटे हैं लेकिन कोई बेटी न होने से हमारा घर का आंगन सूना सूना लगता था। परिवार में सब बेटी के जन्म की उम्मीद और आस लगाए मिन्नतें कर रहे थे। आज उनके पोते के यहां बेटी के जन्म ने हमारी मन की मुरादें पूरी कर दीं और हमारा आंगन फिर से खुशियों से भर गया।

नन्हीं बेटी के दादा एवं अनाज एवं तिलहन व्यापारी संघ के पूर्व अध्यक्ष शिवशरण सिंह रघुवंशी शेबू का कहना है कि बेटियां आज का नहीं कल का भविष्य हैं। बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से पीछे नहीं है इसलिए उनके आगमन पर खुशियों में कोई कमी नहीं रखनी चाहिए। उनके तीन बेटे हैं लेकिन कोई बेटी नहीं थी। तीनों बेटों को बहन की कमी खलती थी। बड़े बेटे के विवाह के बाद बहू के रूप में उन्हें बेटी मिली तो घर खुशियों से झूम उठा था लेकिन आज जब बहू ने बेटी को जन्म दिया तो परिवार की खुशियां दुगनी होने के साथ-साथ मुंह मांगी मुरादें पूरी हो गई हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें