पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्याओं का निराकरण:56 स्कूलों में बनेगी पत्थर की टेबल और बेंच, इसी पर बैठकर बच्चे करेंगे भोजन

गुना9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया ने जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, विद्युत विभाग के उपयंत्रियों एवं लाइनमैनों को निर्देशित किया है कि वे क्षेत्रीय भ्रमण करें और ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण करें।

उन्होंने कहा कि वनाधिकार के पट्टे जिन आदिवासियों को दिए गए हैं, उन हितग्राहियों को सिंचाई की व्यवस्था सुनिश्चित कराने, डगवेल सहित अन्य सिंचाई के साधन शासकीय योजनाओं से लाभान्वित कराएं। शिक्षा विभाग से कहा कि मध्याह्न भोजन अंतर्गत कोरोना काल में सूखा राशन स्वसहायता के माध्यम से वितरित कराया जाए । इस अवसर पर ग्रामीण यांत्रिकी विभाग से कहा कि बच्चे मध्याह्न भोजन टाट‍पट्टियों में बैठकर नहीं करें। इस उद्देश्य से 56 विद्यालयों में स्‍वीकृत पत्थर के बेंच-टेबल के स्थाई निर्माण हो और डायनिंग हॉल में हाथ धोने के लिए वाॅशबेसिन भी लगाया जाए। ताकि, हाथ धोने की आदत बच्चों में बनी रहे।

खेल मैदान की बाउंड्री बने: उन्होंने जनपदों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से कहा है कि पूर्ण हुए कार्यों का लोकार्पण कराने, मनरेगा से विद्यालयों एवं ग्रामीण खेल मैदानों में बाउंड्रीवाल बनवाने और विधायक- सांसद निधि के पूर्ण कार्यों में पूर्णता सूचना बोर्ड संबंधित एजेंसियों से लगवाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें