पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एक पोकलेन मशीन, तीन डंपर राजसात किए गए:मुरम का अवैध उत्खनन करने वाली कंपनी पर 91.88 लाख का जुर्माना

गुना24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कलेक्टर ने अवैध उत्खनन पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सड़क बनाने वाली कंपनी पर 91.88 लाख का जुर्माना लगाया। इसके साथ ही एक पोकलेन मशीन और तीन डंपर भी जब्त कर लिए गए। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कुंभराज में जीएसडी बिल्डर्स शाजापुर ठेका दिया गया था। कंपनी ने इसके लिए 25 हेक्टेयर सरकारी जमीन से मुरम की खुदाई कर ली।

कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर सुनील पराची खनन की लीज संबंधी कोई कागज भी नहीं दिखा पाए। मौके से एक पोकलेन मशीन और तीन डंपर जब्त किए गए थे। इस मामले में कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए. ने हाईकोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए कंपनी पर सख्त कार्रवाई की। कोर्ट में भी आपराधिक प्रकरण चलेगा।

भास्कर ने उठाया था मुद्दा
मार्च में जब्ती हुई, जून में जज की फटकार के बाद अब कार्रवाई

अवैध उत्खनन का यह मामला 2 मार्च को सामने आया था। ठेकेदार द्वारा बिरयाई से राजस्थान तक बन रही सड़क के लिए मिट्‌टी व मुरम अवैध रूप से खोदी गई थी। इस पर तहसीलदार मोहित जैन, थाना प्रभारी राम शर्मा एवं अन्य अधिकारी ने कार्रवाई की। मौके से पोकलेन मशीन, तीन डंपर जब्त किए गए। पर एफआईआर नहीं की गई।

जब सीजेएम कोर्ट में यह मामला पहुंचा तो उन्होंने कुंभराज के थाना प्रभारी को निर्देश दिया कि वह प्रोजेक्ट मैनेजर सुनील पराची और ठेकेदार गोवर्धन दांगी निवासी राजगढ़ पर मामल दर्ज करें। सीजेएम ने कहा था कि तहसीलदार मोहित जैन व उनका विभाग और पुलिस ने इस मामले को फुटबॉल बना दिया था।

खबरें और भी हैं...