पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यकाल में गड़बड़झाला:94 लाख का गबन, बचत बैंक का सहायक प्रबंधक हत्थे चढ़ा

गुना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरोपी ने पुलिस से कहा कि वह तो पैसा जमा कर देता था

पाखरियापुरा स्थित ग्रामीण बचत बैंक में हुए 94 लाख रुपए के गबन मामले में कई वरिष्ठ अधिकारी भी घेरे में आ सकते हैं। क्योंकि यह बैंक 1996 से स्थापित है। बैंक कंगाली की हालत में पहुंच गई और जिम्मेदारों को कोई खबर ही नहीं लगी।

इससे माना जा रहा है कि कोई न कोई तो इसमें शामिल रहा होगा, तभी तो 17 साल से यह सब कुछ चलता रहा। बैंक के सहायक प्रबंधक आरोपी दीपचंद गुप्ता को गबन के मामले में गिरफ्तार किया है, यह वर्ष 2004 से बैंक में पदस्थ रहा। इसी के कार्यकाल में यह गड़बड़झाला हुआ है।

मैं तो पैसा जमा कर देता था: चांचौड़ा थाना प्रभारी राकेश गुप्ता एवं टीम ने आरोपी दीपचंद गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को 3 दिन के रिमांड पर लेकर भी पूछताछ की जाएगी। आरोपी बुधवार को जैसे ही पकड़ा गया तो उसने कहा कि पैसे जिला मुख्यालय स्थित बैंक में जमा कर देता था।
आगे क्या... पुलिस इस पूरे मामले की गहराई से जांच करेगी। जिला में रखा बैंक का रिकॉर्ड जब्त किया जाएगा। ताकि यह पता चले कि पैसा कहां चला गया। जबकि इस बैंक का हर साल का ही लेनदेन 20 से 25 लाख का था।

पुलिस से बोला-होटल पर काम करते हैं बच्चे
आरोपी से जब पुलिस ने पूछताछ की तो बोला उसके दो बच्चे हैं, जो होटल पर काम करते हैं। वह आरोपी के पास एक पुरानी सी बाइक है। उसने बताया कि जमीन भी नहीं है और न हीं कोई बड़ी जमा पूंजी है। आरोपी की इस बात पर पुलिस विश्वास नहीं कर रही है। इस मामले में भी जांच की जाएगी।

ऑडिट होता है फिर क्यों गड़बड़ी सामने नहीं आई
सहकारी समितियों के काम-काज पर नजर रखने के लिए समय-समय पर ऑडिट होता है। जब विभाग के पास इस कार्य के लिए पूरी टीम है। फिर पहले ही यह गड़बड़ क्यों नहीं पकड़ी गई।73 खातेदारों ने बचत बैंक में समय-समय पर राशि जमा की। कई एफडी कराईं। जब इनकी समय अवधि पूरी हुई तो बैंक के एफडी खाते में ही राशि नहीं थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें