पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बाजार बैठक घोटाला:तहसीलदार सहित दो सदस्यीय जांच दल बना, शुरुआत...वसूली कर्मचारी को हटाया

गुना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाजार बैठक वसूली में करोड़ों के घोटाले पर जांच बैठ गई है। तहसीलदार की अगुवाई में दो सदस्यीय टीम इस मामले की जांच करेगी। वहीं वसूली के लिए लगाए गए कर्मचारी से फिलहाल चार्ज ले लिया गया है। वहीं राजस्व निरीक्षक राकेश भार्गव पर अब तक कोई जवाबदेही तय नहीं की गई है। कलेक्टर एवं नगर पालिका प्रशासक कुमार पुरुषोत्तम ने बताया कि भास्कर द्वारा उठाए गए मुद्दे के बाद इस मामले की विस्तृत जांच के लिए दो सदस्यीय टीम बनाई गई है। इस मामले में 3 दिन के भीतर रिपोर्ट तलब की गई है। सबसे गरीब तबके से वसूले जाने वाले टेक्स में हेराफेरी का यह मामला भास्कर ने ही उजागर किया था। हाल ही में जब पीएम स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत ठेले व सड़क पर बैठकर कारोबार करने वालों के आंकड़े उजगार हुए तो पता चला कि इनसे वसूले जाने वाले टेक्स में कितना बड़ा घपला चल रहा है।
एक और घोटाला : ठेकेदार को नए सिरे से सड़क बनाने का आदेश : नगर पालिका में एक और घोटाला शनिवार को सामने आया। विंध्याचल कालोनी में बन रही सड़क की खराब गुणवत्ता को लेकर कलेक्टर शिकायत मिली थी। चुनाव की व्यस्तता के बावजूद वे खुद मौके पर पहुंचे।
शिकायत सही पाए जाने पर उन्होंने ठेकेदार से कहा कि वह पूरी सड़क उखाड़े और नए सिरे से बनाए। इस काम के लिए जिम्मेदार इंजीनियर सुनील जैन को भी सस्पेंड कर दिया। कलेक्टर ने कहा कि उन्हें मौके पर रहकर काम कराना था। इसकी बजाय वे बिना सूचना दिए मुख्यालय से लापता हो गए। इसी पर कार्रवाई की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें