पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एएनएम, एमपीडब्ल्यू, सुपरवाइजर एवं आशा सहयोगी की बैठक:गर्भवती महिला की प्रथम तिमाही में जांचकर अनमोल पोर्टल पर करें एंट्री

गुना25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा में बैठक में हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं के उचित प्रबंधन के निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा में बैठक में हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं के उचित प्रबंधन के निर्देश दिए।
  • बैठक में हाई रिस्क गर्भवती महिलाओं के उचित प्रबंधन के दिए निर्देश

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा में सेक्टर वार बैठक का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में बुधवार काे एएनएम, एमपीडब्ल्यू, सुपरवाइजर एवं आशा सहयोगी की बैठक ली गई। जिसमें डॉ. सरोजनी जेम्स बेक ने मातृत्व स्वास्थ्य अभियान के तहत गर्भवती माताओं के हाई रिस्क होने पर उनका उचित प्रबंधन एवं उपयुक्त संस्था में प्रसव के लिए भेजने के लिए एएनएम एवं सीएचओ आशा को आवश्यक जानकारी दी।

बीपीएम आभा सक्सेना ने बताया कि गर्भवती महिला की प्रथम तिमाही में जाँचकर अनमोल पोर्टल में एंट्री करें। प्रथम एवं द्वितीय जांच एएनएम द्वारा की जाएगी, तीसरी चौथी जांच सीएचओ द्वारा की जाकर पोर्टल में अपडेट की जाएं।

एचडब्ल्यूसी पर जहां भी सीएचओ हैं वहां जांच में गर्भवती महिला को मॉडरेट एनीमिया है तो आवश्यकता होने पर आयरन सुक्रोज लगाएं व महिला चिकित्सक से जांच जरुर करवाए। सेक्टर डॉक्टर अनूप सोनी ने शिशु स्वास्थ्य एवं मातृ स्वास्थ्य की सेक्टर वार जानकारी ली। सभी छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण अवश्य करें। बैठक में बीईई, बीसीएम उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...