मिशन एडमिशन:सब ऑनलाइन, वेरिफिकेशन के लिए भी कॉलेज में आने की जरूरत भी नहीं

गुना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एडमिशन के साथ ही हो जाएगा नामांकन, अलग से फार्म नहीं भरना पड़ेगा

कॉलेज में एडमिशन की पूरी प्रक्रिया इस बार ऑनलाइन रहेगी। छात्रों को किसी भी काम के लिए कॉलेज आने की जरूरत नहीं होगी। पहले दस्तावेजों के वेरिफिकेशन के लिए तो आना ही पड़ता था। इस बार यह काम भी ऑनलाइन होगा।

पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. वीके तिवारी ने बताया कि रजिस्ट्रेशन व एडमिशन फार्म भरने के दौरान छात्र अपने दस्तावेज स्केन करके अपलोड करते हैं। उनका वेरिफिकेशन अब ऑनलाइन ही करवा दिया जाएगा। अगर कोई दस्तावेज ठीक से स्केन नहीं हुआ हो या किसी तरह की कोई खामी होगी तो हम छात्र को पहले मैसेज करेंगे। उसके बाद हम उसे कॉल भी करेंगे। इसके बाद भी अगर छात्र नहीं आता है तो उसका फार्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इससे छात्रों को अनावश्यक भागदौड़ से मुक्ति मिल जाएगी।

नामांकन का झंझट भी खत्म : एडमिशन के बाद छात्रों का दूसरा बड़ा सिरदर्द नामांकन को लेकर रहता है। इसके लिए फार्म भरना पड़ता है और फीस जमा करनी होती है। इस बार यह झंझट भी खत्म हो गया है। डॉ. तिवारी ने बताया कि अब एडमिशन के साथ ही नामांकन भी हो जाएगा। इसके लिए अलग से कोई प्रक्रिया नहीं करना होगी। इससे कॉलेज प्रबंधन व छात्रों को राहत मिलेगी। इससे छात्रों को कॉलेज भी नहीं आना पड़ेगा।

खबरें और भी हैं...