ISKON अनुनायियों के समर्थन में आया हिन्दू समाज:पुलिस पर लगाये कथित मारपीट के आरोप; व्यस्ततम हनुमान चौराहे पर बेंच रहे धार्मिक पुस्तकें

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस को ज्ञापन सौंपते हिन्दू समाज के लोग। - Dainik Bhaskar
पुलिस को ज्ञापन सौंपते हिन्दू समाज के लोग।

गुना। इस्कॉन मंदिर की ओर से शहर में धार्मिक किताबें बेंचने आये अनुनायियों ने कुछ पुलिसकर्मियों पर मारपीट के कथित आरोप लगाए। इसके बाद शहर के हिन्दू समाज के लोग नाराज हो गए। मंगलवार को स्थानीय हनुमान चौराहे पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा। हालांकि मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों की समझाईश के बाद वे शांत हुए। इस दौरान हिन्दू समाज के नागरिकों ने इस्कॉन के अनुनायियों का माला पहनाकर स्वागत किया।

ज्ञापन में कहा गया कि ISKON मंदिर से जुड़े हुऐ साधू संत शहर में सनातन धर्म एवं श्रीमद् भगवत गीता का प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। सोमवार को उनके साथ कुछ पुलिसकर्मियों के द्वारा शहर में 2 स्थानों पर अभद्रता एवं उन पर हमला करने का प्रयास कर उनको अपमानित किया गया। पुलिसकर्मियों के उक्त कृत्य से साधू संतों के अपमान के साथ ही समस्त सनातन हिन्दू समाज को अपमानित करने का कृत्य किया गया है जो कि घोर निंदनीय होने के साथ साथ असहनीय है। उक्त कृत्य से संपूर्ण सनातन हिन्दू समाज आहत होकर नाराज है।

सोमवार को हिन्दू समाज स्थानीय हनुमान चौराहे पर एकत्रित हुआ। इस दौरान CSP, कोतवाली TI सहित बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सभी को समझाया। पुलिस की समझाइश के बाद सभी लोग माने और मौके पर ही ज्ञापन दिया। ज्ञापन में कथित मारपीट करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्यवाई करने की मांग की गई है।