पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कीचड़ से गुजर रहे हैं ग्रामीण:सीसी सड़क बनी, न पानी निकासी के इंतजाम, आए दिन कीचड़ की वजह से बाइक सवार फिसलकर हाे जाते हैं घायल

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रामनगर पंचायत में पानी निकासी के इंतजाम न होने से सड़क पर कीचड़ हो गया है। - Dainik Bhaskar
रामनगर पंचायत में पानी निकासी के इंतजाम न होने से सड़क पर कीचड़ हो गया है।
  • पंचायत इंस्पेक्टर ने दिया सरपंच-सचिव से बात करके ग्रामीणों की समस्या काे हल कराने का आश्वासन

गांवों तक पहुंचने के लिए आम रास्तों पर सीसी सड़क निर्माण और पानी निकासी के समुचित व्यवस्था नहीं होने की वजह से लोगों को कीचड़ के बीच से गुजरने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं गांवों में सड़कों के हालात भी दिन पर दिन बिगड़ते जा रहे हैं। ग्रामीणों ने वरिष्ठ अधिकारियों और से सड़क निर्माण कराए जाने की मांग की है।

राघौगढ़ क्षेत्र में रामनगर पंचायत में गांव तक जाने वाला रास्ता पक्का नहीं होने की वजह से सड़क पर कीचड़ है। मुख्य रास्तेे पर न तो सीसी सड़क है और न ही पानी की निकासी के लिए उचित इंतजाम हैं। जिससे लोगों को यहां से गुजरने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। आए दिन कीचड़ की वजह से बाइक सवार फिसलकर गिर जाते हैं और घायल हो रहे हैं। वहीं वाहन चालकों को भी आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ता है।

वहीं कई स्थानों पर सड़क नाली से नीची होने के कारण पानी नाली में नहीं जा पाता है। जिससे बारिश का पानी सड़क पर भरा रहता है। जिससे कीचड़ हो जाती है। जल निकासी की समस्या बीते कई सालों से बनी हुई है। बरसात के मौसम में परेशानी अधिक बढ़ जाती है।

गलियों में लगे कचरे के ढेर : ग्राम पंचायत का इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं है तथा अनेक बार सरपंच को अवगत करवाने के बावजूद लोगों की समस्या का ध्यान नहीं रखा जा रहा है। कस्बे की गलियों में जमा कीचड़य़ुक्त पानी, जगह-जगह लगे कूड़े के ढ़ेर कस्बे की सफाई व्यवस्था की पोल खोल रहे हैं। बरसात होने के कारण हाल और भी बुरा हो गया है तथा जमा पानी व कूड़े करकट में मच्छर मक्खी आदि भी पनपने लगे हैं, जिस कारण संक्रामक बीमारियां फैलने का भय भी मोहल्लेवासियों को सताने लगा है।

ग्रामीण बोले-विकास कार्य के दावे, धरातल पर नहीं दिखते
वहीं ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा गांव में विकास कार्य करवाने के दावे तो किए जा रहे हैं, लेकिन वे धरातल पर नजर नहीं आ रहे। कस्बे के लोगों ने ग्राम पंचायत व प्रशासन से मांग की है कि गांव की गलियों में सफाई व्यवस्था कायम करवाई जाए। पानी की निकासी के उचित प्रबंध किया जाए, नालियों की मरम्मत कार्य करवाया जाए ताकि वे स्वच्छ माहौल में जीवन बीता सके एवं उन्हें परेशानी का सामना न करना पड़े। इस संबंध में ग्राम पंचायत इंस्पेक्टर रामप्रकाश चौरसिया ने बताया कि इस संबंध में सरपंच सचिव से बात करके ग्रामीणों की समस्या का हल शीघ्र करवा दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...