पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुर्माना:नो-पार्किंग में खड़ी बाइक को जंजीरों से बांधा

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसबीआई बैंक के सामने खड़ी थी 35 गाड़ी, 5 मिनट का समय दिया हटाने का, सक्रिय बचे, बाकी पर कार्रवाई

नो-पार्किंग में खड़ी वाहनों पर पुलिस ने कार्रवाई की। इस दौरान रोचक बात यह रही कि एसबीआई बैंक के बाहर 35 से ज्यादा गाड़ी खड़ी थी। यातायात पुलिस ने हूटर बजाया और चेतावनी दी कि अपनी-अपनी बाइक हटा कर निर्धारित स्थान पर रख लें, जो लोग सक्रिय हुए, उन्होंने बाइक हटा ली। लेकिन इसके बाद भी कई लोग नहीं पहुंचे। पुलिस ने इस सभी गाड़ी को जंजीरों से बांध दिया। ताकि कोई इसे ले जा न सके। बाद में लोग यातायात चौकी पहुंचे और अपनी बाइक जुर्माना भरने के बाद छुड़ाई। यातायात सूबेदार अविनाश उमरिया ने बताया कि समझाइश और कार्रवाई दोनों की गई है। इसके अलावा ऐसी कार्रवाई लगातार चलती रहेगी। नोटिस का भी असर नहीं: पूर्व में बैंक एवं अन्य व्यवसायिक संस्थानों को पार्किंग के इंतजाम को लेकर नोटिस जारी किए जा चुके हैं। इसके बाद भी कोई व्यवस्था नहीं होती है। पूर्व में पुलिस ने इनके साथ बैठकें भी की, कहा था कि पार्किंग के इंतजाम करें। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ है। हर दिन होगी कार्रवाई : यातायात पुलिस का कहना है कि लोगों को जागरुकता के साथ-साथ नियम तोड़ने वालों पर लगातार कार्रवाई चलती रहेगी। एबी रोड पर हर दिन पुलिस देखेगी कि वाहन नो-पार्किंग में तो नहीं खड़े हैं। शहर भर में कई ऐसे स्पॉट तय किए हैं, जहां वाहनों को खड़ा करने मना है। लेकिन इसके बाद भी लोग नहीं मानते हैं।

15 बाइक पर जुर्माना
पुलिस की चेतावनी के बाद भी सक्रिय नहीं होने वाले बाइक चालकों को जुर्माना भरने के बाद छुटकारा मिला। बैंक के सामने अक्सर लोग नो-पार्किंग में वाहन खड़े करते हैं। पुलिस हर बार कार्रवाई करती है, लोगों को जुर्माना भरना पड़ता है। इस तरह 15 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया। लेकिन बैंकों की तरफ से अपने ग्राहकों के वाहन खड़े करने के लिए कोई स्थान तय नहीं किया है। इससे समस्या खड़ी होती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser