सदुपयोग / बच्चों ने बनाई ड्रॉइंग शीट, महामारी से बचने का दिया संदेश

Children made a drawing sheet, gave a message to avoid the epidemic
X
Children made a drawing sheet, gave a message to avoid the epidemic

  • स्कूल बंद होने बच्चे घरों पर समय का सदुपयोग करके अपनी कल्पना को चित्र के माध्यम से दिखा रहे हैं

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 06:11 AM IST

गुना. लॉकडाउन के चलते स्कूल बंद है और बच्चे घरों पर हैं, ऐसे में अपने समय का सदुपयोग करने के लिए संत फ्रांसिस कॉन्वेंट स्कूल के बच्चों ने कोरोना वायरस से बचाव का संदेश और जान जोखिम में डालकर सेवा करने वाले कोरोना योद्धाओं को सलाम करने के लिए अपनी भावनाओं को चित्रों के माध्यम से ड्रॉइंग शीट व्यक्त की है। 
छात्रों ने यह डॉइंग शीट स्कूल के आर्टिस्ट टीचर संदेश तोमर और प्राचार्य सिस्टर अर्चना के मार्गदर्शन में घर पर रहकर पूर्ण किए है। प्राचार्य सिस्टर अर्चना का कहना है कि छात्र-छात्राओं ने जागरूकता का संदेश देने वाले चित्र बनाकर बेहतरीन कला का प्रदर्शन किया है। आर्टिस्ट टीचर संदेश तोमर ने भी पीएम को भारत की सुरक्षा को दर्शाते हुए चित्र तैयार किया है। 
दिव्यांशी ने कोरोना योद्धाओं को ड्रॉइंग शीट से दिया धन्यवाद 
छात्रा दिव्यांशी शर्मा ने अपने चित्र के माध्यम से कोरोना योद्धाओं को धन्यवाद देते हुए सावधानी बरतने की भी सलाह आम लोगों को दी है। 
वैष्णवी धर्माधिकारी ने बताई लॉकडाउन की शर्तें
छात्रा वैष्णवी धर्माधिकारी ने भारत में चल रहे लॉकडाउन के दौरान क्या करें और क्या न करें जैसे शर्तों को अपनी पेटिंग के माध्यम से भावनाओं को प्रदर्शित किया है। 
वंदना ने ड्रॉंइंग शीट में दिखाया लोगों का अमानवीय व्यवहार 
छात्रा वंदना लोधी ने कोरोना महामारी में भारत माता को मास्क लगाए हुए दिखाया है। साथ ही कुछ लोगों को अमानवीय व्यवहार को बताने का प्रयास किया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना