पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम का हाल:बादल छाए रहेंगे इसलिए अप्रैल में लू के आसार कम, अगले दो दिन हवा का रूख पूर्व की ओर रहेग

गुना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अप्रैल के पहले सप्ताह में ही गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। जिस तरह की शुरूआत है उससे अंदाज लगाया जा सकता है कि इस वर्ष गर्मी हलाकान करने वाली साबित हो सकती है। अगले एक-दो सप्ताह लू के आसार कम हैं क्योंकि अगले दो दिनों में बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी।

मौसम विभाग का कहना है कि तापमान स्थिर बना रहेगा लेकिन उमस बनी रहेगी। हवा दिशा भी स्थिर नहीं है। अगले दो दिन हवा का रूख पश्चिम से पूर्व की ओर रहेगा। जिसकी रफ्तार 10 किमी प्रति घंटा से कम है।

सोमवार को हल्की बारिश की संभावना: मौसम विभाग ने सोमवार को हल्की बूंदाबांदी की संभावना जताई है। इस दिन हवा की रफ्तार भी 20 किमी प्रति घंटा तक रहने का अनुमान है। मौसम खुलने के बाद तापमान बढ़ने लगेगा। 41 डिग्री तक तापमान पहुंचने का अनुमान है। जिससे उमस और लू के थपेड़े से परेशानी होगी। क्योंकि अफगानिस्तान और पाकिस्तान गर्म हवाएं राजस्थान के रास्ते पहुंचने लगेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें