पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्तरी हवा का असर:शीतलहर का अलर्ट: 4 दिन में 10डिग्री गिरकर 6डिग्री पर आया रात का पारा

गुना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिन में धूप के बाद भी हवा से ठंडक, जनवरी में 12 दिन बाद आया तेज ठंड का दौर

पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने के बाद बीते 3 दिन से हवा का रुख उत्तर, उत्तर-पूर्वी हो गया है। इससे रात के तापमान में तेज गिरावट आ रही है। बुधवार को यह 1.4 डिग्री गिरकर 6 पर आ गया। बीते 4 दिन में ही न्यूनतम तापमान में 10 डिग्री की गिरावट आ चुकी है। रविवार से आसमान भी पूरी तरह साफ है। इसकी वजह से तेज धूप पड़ रही है। इसके बावजूद दिन का पारा बहुत ज्यादा नहीं बढ़ रहा है। वजह है 10 से 12 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही ठंडी हवा। इसकी वजह से तापमान 23-24 के बीच बना हुआ है। मंगलवार के मुकाबले बुधवार को अधिकतम तापमान एक डिग्री कम होकर 23 पर आ गया। बुधवार काे सुबह से ही धूप निकली पर तेज हवा से ठंडक बरकरार रही। लोग धूप सेंकने शास्त्री पार्क में दिखे।

4 दिन में न्यूनतम तापमान
10 जनवरी 16.0
11 जनवरी 13.2
12 जनवरी 07.2
13 जनवरी 06.0

आगे क्या : 4 दिन तेज ठंडक
मौसम विभाग ने समूचे ग्वालियर संभाग के जिलों में शीतलहर चलने की संभावना जताई है। यानि अगले 24 घंटे में रात का पारा और नीचे आ सकता है। मौसम के यह तेवर अगले 4 दिन बने रह सकते हैं। यानि इस दौरान पारा 10 डिग्री से कम ही रहने की संभावना है। इस बातज की संभावना भी है कि जनवरी के अगले पूरी पखवाड़े के दौरान पश्चिमी विक्षोभ का असर संभवत: न रहे। इसकी वजह से तापमान में बहुत ज्यादा वृद्धि की संभावना भी कम होगी। आज रात का पारा और गिर सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser