• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Collector Said – Considering The Attendance; Arguments Of Passengers With The Team That Went To Collect Samples, Said Get Both The Vaccines, Then Why Give Samples

गुना में बॉयोमेट्रिक से अटेंडेंस पर रोक...:कलेक्टर बोले- अटेंडेंस पर विचार कर रहे हैं; सैंपल लेने गयी टीम से यात्रियों की बहस, बोले- दोनों टीके लगवाए फिर क्यों दें सैंपल

गुना21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर सैंपलिंग करती टीम। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर सैंपलिंग करती टीम।

जिले में कोरोना ने अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। दो दिन में 4 मरीज कोरोना पॉजिटिव आये हैं। जिनमे 3 जिले में और एक पोर्टल पर पॉजिटिव आया है। गुना का एक युवक इंदौर में पॉजिटिव आया है। उधर बढ़ते खतरे को देखते हुएक्लेक्टर ने सरकारी दफ्तरों में बॉयोमेट्रिक मशीन से अटेंडेंस से न करने की तैयारी कर ली है। कलेक्टर ने बताया कि कोरोना बढ़ रहा है, ऐसे में अटेंडेंस बॉयोमेट्रिक से न करने की तरफ विचार किया जा रहा है।

बुधवार को 187 दिन बाद कोरोना का पहला मरीज मिला है। चांचौड़ा तहसीलदार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्हें होने आइसोलेट किया गया है। गुरुवार को 3 पॉजिटिव निकले। इसमे 2 जिले में और एक युवक इंदौर में पॉजिटिव पाया गया है। फिलहाल सभी पॉजिटिव होने आइसोलेशन में ही हैं। सभी को हल्की खांसी-सर्दी के अलावा कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं।

बायोमेट्रिक से नहीं लगेगी अटेंडेंस

सरकारी दफ्तरों में अब बॉयोमेट्रिक मशीन से अटेंडेंस नहीं लगेगी। कलेक्टर ने इस संबंध में तैयारियां कर ली हों और इस तरफ विचार किया जा रहा है। इस मशीन पर अंगूठे के जरिये अटेंडेंस लगती है। ऐसे में कोरोना का खतरा बढ़ सकता है। इसलिए इसे रोकने पर विचार किया जा रहा है। कलेक्टर फ्रैंक नोबल ने बताया कि जल्द ही इस पर निर्णय ले लिया जाएगा।

सैंपलिंग टीम से बहस

कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर सैंपलिंग बढ़ाई गई है। गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर सैंपलिंग करने गयी टीम के साथ यात्रियों ने बहस की। उनका कहना था कि जब उन्होंने वैक्सीन के डोज लगवा लिए हैं, तो फिर उनका सैंपल क्यों लिया जा रहा है। कहा गया था कि वैक्सीन से सब ठीक हो जाएगा, लेकिन वैक्सीन लगवा चुके लोगों के सैम्पल लिए जा रहे हैं। उधर सैंपलिंग करने वाली टीम का कहना है कि नागरिक लगातार बहस करते हैं। वह सैंपल देने के लिए तैयार नहीं होते।