पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

काेराेना पर सरकार की घेराबंदी की तैयारी:कोराेना से मृत हुए लोगों की जानकारी जुटा रही कांग्रेस

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पार्टी ने कहा - सरकार द्वारा घोषित मुआवजा दिलवाने की लड़ाई लड़ेंगे

कोरोना महामारी के दौरान मारे गए लोगों की संख्या को लेकर सरकार के दावों पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। कभी राजनीतिक दल तो कभी सरकारी एजेंसियां ही अलग-अलग आंकड़े देकर इस विवाद को और गहरा रहे हैं। अब कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सरकार को घेरने के लिए प्रदेशभर में आउटरीच अभियान शुरू करने का ऐलान किया है।

बुधवार को गुना जिले में इसकी शुरूआत करते हुए राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह ने कहा कि इसके तहत हम घर-घर जाकर ऐसे लोगों की पूरी जानकारी लेंगे, जो महामारी के दौरान दिवंगत हुए। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई सिर्फ संख्या निकालने या सरकार को झूठा साबित करने की नहीं है।

हमारा लक्ष्य है उन मृतकों को उनका हक दिलाना है। हमारे घोषणावीर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना से मृत हर व्यक्ति के लिए 1-1 लाख के मुआवजे की घोषणा की थी। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों के लिए 50 लाख का ऐलान हुआ था। हम चाहेंगे कि ऐसे हर व्यक्ति का वह मिले जो सीएम ने घोषित किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने मुआवजा संबंधी नियम अब तक जारी नहीं किए हैं। इसलिए कांग्रेस हमेशा की तरह पीड़ितों के पक्ष में खड़े होकर उनकी लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा के शासनकाल में दलित,आदिवासी व किसानों पर जुल्म लगातार बढ़ते हैं। यह कहानी फिर दोहराई जा रही है। देवास में एक दलित परिवार की हत्या कर उनके शव को जमीन गाड़ देने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आ चुकी है।

खबरें और भी हैं...