गुना में कोरोना की तीसरी लहर का ट्रेंड:युवाओं को अपनी जकड़ में ले रहा कोरोना; पिछले 3 दिनों में मिले सभी पॉजिटिव 50 वर्ष से कम के

गुना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पीजी कॉलेज में 90 बिस्तर का कोविड वार्ड बनाया गया है। - Dainik Bhaskar
पीजी कॉलेज में 90 बिस्तर का कोविड वार्ड बनाया गया है।

जिले में पिछले 3 दिनों में 8 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। ये सभी मरीज युवा हैं। सबकी उम्र 50 वर्ष से कम है। इनमें 7 पुरुष और एक महिला शामिल हैं। दूसरी लहर में जिस तरह सबसे ज्यादा प्रभाव युवाओं पर पड़ा था, उसी तरह तीसरी लहर के शुरुआती ट्रेंड के अनुसार युवाओं को ही यह अपनी चपेट में ले रहा है। जिले से 7 लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। अब तक बीनागंज, राघोगढ़, शहर की सोनी कॉलोनी, सीताराम कॉलोनी में पॉजिटिव मरीज आ चुके हैं। सभी को होम आइसोलेट किया गया है।

कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत जिले में बीनागंज से हुई। पहले लहर में भी पहला मरीज बीनागंज में ही मिला था। तब हालात यह थे कि पूरे जिले में लॉक डाउन लगा दिया गया था। पूरे जिले को बंद कर दिया गया था। पर अब हालात वैसे नहीं हैं। पहले दिन 1 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद दूसरे दिन 3 पॉजिटिव केस मिले। तीसरे दिन यह संख्या बढ़कर 5 हो गयी। पहले मरीज को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी पॉजिटिव केसों की ट्रेवल हिस्ट्री मिली है। वह हाल ही में इंदौर, उज्जैन से वापस लौटे हैं।

सभी 50 वर्ष से कम के

पिछले 3 दिनों में मिले पॉजिटिव केसों को देखा जाए तो सभी युवक हैं। इनकी उम्र 50 से नीचे ही है। सब 18-40 वर्ष आयुवर्ग के बीच के हैं। दूसरी लहर की तरह यहां भी युवाओं में ही यह सबसे ज्यादा फैल रहा है। हालांकि सभी को कोई गंभीर लक्षण नहीं हैं। सभी को वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके थे। डॉक्टरों की राय पर इन सभी के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं।