पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वारदात:17 साल पहले मां की हत्या करने वाली बेटी गिरफ्तार

गुना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस वारदात में तीन आरोपी जमानत पर रिहा होने के बाद से फरार थे

कानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं और किसी न किसी दिन वह कसूरवारों तक पहुंच ही जाते हैं। हत्या के एक 17 साल पुराने मामले में यह फिल्मी डायलॉग अक्षरश: लागू हो गया। जामनेर पुलिस ने एक ऐसी दंपती को गिरफ्तार किया, जिसने 17 साल पहले एक महिला की हत्या कर दी थी। तब वे पकड़े गए लेकिन जमानत पर रिहा होने के बाद से फरार थे।

जामनेर थाना प्रभारी कृपाल सिंह ने बताया कि मृतक का नाम संगीता पत्नी हीरा मंसानी था। उसकी हत्या में उसकी बेटी सीमा और दामाद मोहन सिंह मीना सहित एक अन्य आरोपी राजकुमार शामिल था। 17 साल पहले हुई इस हत्या की वजह पुरानी फाइलों में दबी पड़ी है। थाना प्रभारी ने कहा कि मृतक महिला मूलत: भोपाल के मंडीदीप की रहने वाली थी। उसकी बेटी की शादी झरपई गांव में मोहन से हुई थी। 2003 में वह अपनी बेटी से मिलने के लिए गांव आई। यही किसी बात पर उसकी बेटी व दामाद ने मिलकर उसकी हत्या कर दी। इस मामले के तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया था।

जमीन बेचना चाह रहे थे तभी पुलिस ने पकड़ा

थाना प्रभारी ने बताया कि एसपी राजेश कुमार सिंह ने फरार वारंटियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया हुआ। इसके पालन में ही हमने इस मामले की पूरी जानकारी हासिल की। उसके रिश्तेदारों से पूछताछ की ओर गांव के बारे में जानकारी निकाली। इस दौरान पता चला कि झरपई में आरोपियों की पुरानी जमीन है, जिसे वह बेचने की फिराक में हैं। बस यही से अहम सुराग हाथ लग गया। थाना प्रभारी ने वहां अपने मुखबिरों को लगा दिया। इसी दौरान उन्हें रविवार को सूचना मिली कि आरोपी दंपती एक बस से मधुसूदनगढ़ होते हुए झरपई आ रहे हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

पति नाम बदलकर मंडीदीप में कर रहा था नौकरी

पूछताछ के दौरान पता चला कि एक आरोपी राजकुमार की मौत हो चुकी है। वहीं आरोपी दंपती जमानत लेने के बाद मंडीदीप चले गए। उन्होंने अपना नाम बदलकर एक किराए के मकान में रहना शुरू कर दिया। इस दौरान मोहन एक फैक्टरी में नौकरी करने लगा। बस जमीन बेचने के मोह में वे फंसे और आखिरकार कानून का शिकंजा उन पर कस गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें