पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:जंजाली-मधुसूदनगढ़ सड़क पर हुए गहरे गड्ढे सड़क किनारे कटाव से दुर्घटना की आशंका

गुना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बारिश होने से सड़क गड्ढों में तब्दील होने से लाेगों का आवागमन हो रहा बाधित
  • पिछले वर्ष टेंडर होने के बाद नहीं शुरू हो सका निर्माण कार्य, ग्रामीणों का हो रहा आवागमन बाधित

जंजाली-मधुसूदनगढ़ पर लोगों को आवागमन फिर मुश्किलों भरा होता जा रहा है। कारण यह है कि यहां  सड़क पर जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। जिनसे बचना वाहन चालकों के लिए मुश्किलों भरा हो रहा है। वहीं गड्ढों की वजह से वाहनों में टूट फूट हो रही है।

पूर्व में भी सड़क पर हुए इन गड्ढों को लेकर जामनेर, पीपलखेड़ी, मधुसूदनगढ़, जंजाली व क्षेत्र के ग्रामीण लोगों ने आंदोलन किया था तब जाकर उक्त सड़क पर विभाग ने ठेकेदार से पेंचवर्क कराया था। लेकिन अब एक बार फिर बारिश में सड़क पर जगह-जगह गड्ढ़े नजर आने लगे हैं। लोगों ने बताया कि इस मार्ग पर 40 किमी का सफर मुश्किलों भरा हो गया है। इसी मार्ग से भोपाल, विदिशा व राजस्थान की ओर आने-जाने वाले भारी वाहनों का आना-जाना जंजाली होते हुए होता है।  जंजाली से होकर जाते हुए भोपाल, विदिशा, राजगढ़, रायसेन, लटेरी, सिरोंज, आरोन शॉर्ट रास्ता पड़ता है। इसलिए भारी वाहनों भी इधर से ही गुजरते हैं।

पुल की साइड दीवार टूटने बढ़ा खतरा 
कोलारस गांव से कुछ ही दूरी पर बना पुल की एक तरफ साइड की दीवार सहित 1 साल पहले बह गई है थी। यहां सड़क और दीवार बहने से दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। यहां सड़क किनारे पत्थर रखकर दिए गए हैं। जो कि किसी एक बड़े खतरे से कम नहीं है। वहीं यहां मोड़ होने के कारण दुर्घटना का बड़ा अंदेशा बना रहता है।उक्त स्थान पर चेतावनी के लिए कोई बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। 

पीपलखेड़ी पुलिया पर हुए गहरे गड्ढे, राहगीरों को रात में हो रही है  दिक्कत, दुर्घटना का बना रहता है डर
पीपलखेड़ी की पुलिया पर भी गहरे-गहरे गड्ढे हो गए हैं। इनसे आए दिन छोटी -मोटी दुर्घटनाएं होती रहती हैं। लगभग एक वर्ष गुजरने के बाद ही पूरा रोड फिर गड्ढों में तब्दील होने लगा है। सबसे ज्यादा दिक्कत तोडरा से पीपलखेड़ी एवं जामनेर से तोडरा के बीच व जामनेर से मोतीपुर और बरखेड़ी, गावरी एवं कोलारस गांवों के आसपास करीब-करीब आधी रोड गड्ढों में तब्दील हो गई है। राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दो वर्ष पूर्व ही इस रोड पर बसे गांवों व कस्बे के लोगों ने सड़क निर्माण की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया था। तब प्रशासन ने इस पर विभाग और ठेकेदार द्वारा पेंचवर्क किया गया था। वहीं अधिकारियों का इस संबंध में कहना रहता है कि शासन से स्वीकृति मिलते सड़क निर्माण कार्य कराया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें