पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयुर्वेद संस्थान की स्थापना:स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स व अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की रखी मांग : सांसद डॉ. केपी यादव

गुना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुना लोकसभा के सांसद डॉ. केपी यादव ने क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को बेहतर खेल सुविधा व स्वास्थ्य सेवाओं के लिए केंद्रीय खेल एवं युवा कल्याण (राज्य) व आयुष मंत्री किरेन रिजिजू से संसदीय क्षेत्र में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स व अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की स्थापना की मांग की।

गौरतलब है कि गुना-अशोकनगर -शिवपुरी में उचित खेल सुविधा व प्रशिक्षण के अभाव में खेल प्रतिभाओं को अभ्यास के लिए समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिसके लिए अनेक बार खिलाड़ियों ने सांसद डॉ. केपी यादव से अपनी समस्या से अवगत कराया। खिलाड़ियों की परेशानियों को ध्यान में रखते हुए सांसद डाॅ. यादव द्वारा केंद्रीय मंत्री से मिलकर एक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स की स्थापना की मांग रखी।

संसदीय क्षेत्र के आम नागरिकों को बेहतर उपचार के लिए एम्स की तर्ज पर एक अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान की स्थापना की मांग भी रखी। जिससे आम नागरिकों को गंभीर बीमारियों के उपचार के लिए दूर न जाकर अपने अंचल में ही उपचार की सुविधा प्राप्त हो सके। आयुर्वेद के महत्व को ध्यान में रखते हुए सांसद ने केंद्रीय मंत्री से आयुर्वेद संस्थान की स्थापना के लिए निवेदन किया। जिससे लोगों में भी आयुर्वेद के प्रति जुड़ाव हो।

पूर्व में उठाई जा चुकी है स्टेडियम निर्माण की मांग : शहर में आधुनिक स्टेडियम की मांग को लेकर पूर्व में भी खिलाडिय़ों ने दौड़ लगा कर स्टेडियम निर्माण की मांग की थी। इस मौके पर शहर के विभिन्न खेलों के खिलाड़ी और सामाजिक कार्यकर्ता और जनप्रनिधि शामिल हुए थे। नगर भवन के सामने खिलाड़ी, सामाजिक कार्यकर्ता और कोचों व विभिन्न संगठनों ने स्टेडियम निर्माण की स्वीकृति के लिए धरना प्रदर्शन किया था। इस मुहिम को आम जनता का समर्थन मिला था। जिस तरह से समर्थन मिला था उससे स्पष्ट है कि शहर का हर खिलाड़ी हर नागरिक स्टेडियम निर्माण चाहता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें