पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:फोरलेन निर्माण होने से बसों में 7 किमी दूरी तय करने के चुकाने पड़ रहे 15 रु.

गुना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कुंभराज के लोगों को रात में होती है परेशानी, ओवरब्रिज के आसपास पसरा रहता है अंधेरा

फोरलेन निर्माण होने से कुंभराज के लोगों को रात्रि में आवागमन और यात्री बसों को पकड़ने में खासी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं इन बसों में खटकिया से कुंभराज जाने में अधिक किराया वसूला जा रहा है। स्थानीय नागरिकों ने बताया कि क्षेत्र में फोरलेन कस्बे से 7 किमी दूरी पर स्थित है। जहां से कस्बे में आना जाना के लिए छोटे वाहनों से या कस्बे में आने वाली बसों से यह दूरी तय करना पड़ती है। जिसमें यात्रियों से 7 किमी दूरी के 15 रुपए वसूले जा रहे हैं। ग्रामीण सुनील प्रजापति, रामसिंह केवट, श्रीलाल अहिरवार, रघुवीर सिंह केवट ने बताया कि जब वह बस द्वारा खटकिया से कुंभराज आए तो उन्हें 15-15 रुपए किराया बस कंडेक्टर द्वारा लिया गया। जिससे किराया अधिक वसूले जाने कोरोना काल में लोगों की मुसीबत और अधिक बढ़ गई है। इस तरह से किराया बढ़ाने के कारण छोटी दूरी को तय करने के लिए कुंभराज गरीब जरुरतमंद लोगों के सामने समस्या खड़ी हो गई है। करना पड़ रहा परेशानी का सामना : फोरलेन खटकिया चौराहे में देर रात 11 बजे से सुबह 4 बजे तक लोगों को यहां रात्रिकालीन बसों को पकड़ने में दिक्कतों को सामना करना पड़ता है। वहीं अंधेरे का सामना करना पड़ता है। वहीं खटकिया चौराहे पर ओवरब्रिज बनने से लोगों को करीब आधा किमी से अधिक की दूरी घूमकर ब्रिज के ऊपर जाकर वाहनों को पकड़ना पड़ता है। जिससे लोग परेशान हैं। रात्रि में ग्वालियर, गुना, इंदौर, ब्यावरा, से आने जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ग्वालियर से आने वाले यात्रियों को रेस्ट हाउस वाली तरफ उतर कर दूसरी ओर आना पड़ता है, वहीं इंदौर से आने वाले यात्रियों को भी खटकिया चौराहे पर पहुंचने में चक्कर लगाना पड़ता है।

खटकिया स्थित ओवरब्रिज पर रहता है अंधेरा
ग्रामीणों ने बताया कि फोरलेन बनने के बाद खटकिया स्थित ओवरब्रिज के आसपास अंधेरा पसरा रहता है। जिससे रात में यहां से कुंभराज जाने वाले लोगों के सामने खासी समस्या खड़ी हो जाती है। बाहरी शहरों से बसों द्वारा आने वाले लोगों को देर रात आवागमन में खतरा बढ़ गया है। पूर्व में यहां असामाजिक तत्वों द्वारा कई लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। जिसमें मोटर एक व्यक्ति की मोटर साइकिल ही लूट ली गई थी। वहीं खटकिया चौराहे पर रहने वाला अंधेरा भी लोगों को भयभीत करता है।

यात्रियों के सुरक्षा के इंतजाम भी नहीं
क्षेत्र में यात्रियों की सुरक्षा के लिए नहीं है कोई इंतजाम होने से लोगों की मांग पर यहां पुलिस चौकी का इंतजाम किया गया था। लेकिन इसका निर्माण व संचालन अभी तक ठंडे बस्ते हैं। जिससे क्षेत्र में रात में यात्रियों को कोई सुरक्षा व्यवस्था के लिए कोई व्यवस्था भी नहीं है। स्थानीय निवासियों मुरारीलाल, गोविंद ने बताया कि पूर्व में देर रात तक यहां पुलिस वाहन तैनात रहता था लेकिन फोरलेन बनने के बाद से वाहन अब यहां मौजूद नहीं रहता। लोगों ने यहां सुरक्षा व्यवस्था की मांग कर गार्ड तैनात करने की मांग की है। जिससे देर रात आने-जाने वाले व्यापारियों व यात्रियों को सुरक्षा व्यवस्था मुहैया हो सके। कस्बे में धनिया की विश्व प्रसिद्ध मंडी होने के कारण बाहर के व्यापारियों का भी आना-जाना लगा रहता है। सात किमी दूरी को तय करने के लिए नहीं मिलता कोई साधन।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें