पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:अघोषित बिजली कटौती से जल सप्लाई बाधित स्टेशन और कस्बे में आए दिन जा रही है बिजली

गुना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ओवर ब्रिज खटकिया में कनेक्शन पंप वाली लाइन से हो रही बिजली सप्लाई, इसलिए नहीं मिलती

कुंभराज कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की अघोषित कटौती से लोग परेशान हैं। तेज उमस व गर्मी के कारण नगर वासियों का जीना मुहाल हो रहा है। बिजली विभाग की मनमानी के चलते कभी भी बिजली गुल हाे जाती है। गर्मी के मौसम में कभी 10 मिनट तो कभी 20 मिनट तो कभी आधे घंटे के बाद बिजली सप्लाई बहाल होती है। इस अघोषित कटौती को लेकर भीषण गर्मी में लोगों का आक्रोश बढ़ रहा है।

लोगों का कहना है कि इस समय विभाग द्वारा न तो कोई मेंटीनेंस कार्य किया जा रहा है। इसके बाद भी कस्बे में बिजली काटने का सिलसिला बढ़ता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों से बिजली कटौती काफी बढ़ गई है, जिससे क्षेत्रवासियों की परेशानियां बढ़ी हैं। सबसे अधिक समस्या पेयजल को लेकर हो जाती है। इस संबंध में तहसीलदार मोहित जैन ने भी बिजली विभाग वालों को निर्देशित किया था कि बिना सूचना के कस्बे में बिजली कटौती न करें लेकिन इसके बावजूद भी कस्बे की बिजली हर कभी गुल हो जाती है।

वहीं पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष हरज्ञान सिंह गुर्जर ने भी बताया है कि हमारी कॉलोनी में भी बिजली को कई बार समस्या का सामना करना पड़ता है। इस संबंध में मैंने विभाग के जेपी वर्मा को काल किया तो उन्होंने काल कभी रिसीव ही नहीं किया और ना ही समस्या को दूर किया। वहीं कस्बे के रेलवे स्टेशन के अधिकारियों का कहना है कि विद्युत मंडल के कर्मचारियों की मनमानी के कारण यहां की बिजली समस्या बनी हुई है। कभी भी बिजली गुल हो जाती है। बिना सूचना के ही कभी भी बिजली सप्लाई बंद कर दी जाती है। जिससे यहां पर आने- वाले यात्रियों को स्टेशन पर चोरी का खतरा बना रहता है यहां पर कहीं बार छोटी-मोटी चोरियां हो चुकी है।

पानी सप्लाई में आ रही परेशानी : नगर परिषद कुंभराज के कर्मचारी राजीव श्रीवास्तव ने बताया कि शहर की बिजली और पानी सप्लाई की मोटरों की बिजली जिससे कुंभराज शहर का सारा पानी सप्लाई होता है वहां की सप्लाई भी बिजली विभाग द्वारा बिना किसी सूचना के काट दी जाती है। जिससे कि पेयजल सप्लाई की समस्या उत्पन्न हो जाती है और कस्बे में नलों से सप्लाई रुक जाती है। बिना सूचना के बिजली काट दिए जाने से कस्बे में जल की आपूर्ति बढ़ जाती है। इससे नगर पंचायत पर जनता का दबाव बढ़ता है। इस बारे में हमने बिजली विभाग के कर्मचारियों को अवगत करा दिया है लेकिन उनका रवैया ठीक नहीं रहता है।

पहले से नहीं दी जाती है बिजली कटौती की सूचना
जब पानी की सप्लाई चालू होती है उसी समय भी कई बार बिजली सप्लाई काट दी जाती है। जिससे उस कॉलोनी की जलापूर्ति नहीं हो पाती है, इस वजह से कस्बे की जनता को परेशानी का सामना करना पड़ता है, शहर में 2 दिन छोड़कर नल आते हैं। ऐसे हालात में समस्या विकट हो जाती है। इस संबंध में आमजनों का भी कहना है कि जब नल की सप्लाई चालू हो उस समय बिजली सप्लाई न रोकी जाए। लोगों ने बताया कि बिजली विभाग के अधिकारी न तो नगर परिषद को सूचना देते हैं कि समय लाइट काटी जाएगी और न ही कस्बे की जनता को सूचित किया जाता है।

ओवरब्रिज में पंप कनेक्शन वाली लाइन से सप्लाई
इस संबंध में जब बिजली कंपनी के जेई जेकी वर्मा से संपर्क किया गया तो उनका कहना था कि कुंभराज में कस्बे में पानी सप्लाई के लिए जो सप्लाई आती है वहीं सीधे राघौगढ़ 33 केवी स्टेशन से आती हैं वह कभी नहीं काटी जाती है। रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे सप्लाई दी जाती है। ओवर ब्रिज खटकिया में अंधेरे की परेशानी को लेकर कंपनी के अधिकारी ने बताया कि उनका कनेक्शन पंप वाली लाइन से होने के कारण हम उनको 10 घंटे ही बिजली उपलब्ध करा पाते हैं, उनसे कहा है कि वह दूसरी 24 घंटे वाली सप्लाई वाली लाइन से कनेक्शन करवाए लेकिन उन्होंने अभी तक कनेक्शन नहीं करवाया है। जिससे समस्या आ रही होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें