पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

समस्या:सड़कों पर फिर बढ़ गया अतिक्रमण, दास हनुमान मंदिर रोड पर जम गए हाथ ठेले

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कस्बे में पार्किंग की जगह नहीं होने से सड़कों पर अपने वाहन खड़े कर रहे हैं लोग

कस्बे के प्रमुख चौराहों सहित ज्यादातर मार्गों पर अतिक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। ऐसे में लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ते अतिक्रमण की स्थिति यह है कि लोग कहीं भी खाली जगह देखते हैं वहां अस्थाई कब्जे कर लेते हैं। कुछ समय बाद यह पक्के में बदल दिए जाते हैं। इतना ही नहीं बाजार सहित सभी प्रमुख मार्गों पर स्थित प्रतिष्ठानों के मालिकों ने अपनी दुकानों के आगे टीनशेड लगाकर या फिर फुटपाथ तक सामान रखकर कब्जे कर लिए हैं। ऐसे में 12 से 15 फीट चौड़ी सड़कें महज 5 से 5 फीट ही रह गई है। जिम्मेदारों द्वारा समय- समय पर कार्रवाई नहीं करने से अतिक्रमणकारियों के हौसले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। इसका खामियाजा आम लोगों को परेशानियों के रूप में उठाना पड़ रहा है।

दास हनुमान मंदिर रोड पर जमे ठेले
कस्बे में प्रशासन द्वारा करीब सालभर पूर्व अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई भी की गई थी। प्रशासन द्वारा कार्रवाई के दौरान जिन जगहों को अतिक्रमण मुक्त कराया गया था, वहां अब फिर से स्थिति बेहद खराब होकर पहले से भी ज्यादा बदतर हो गई है। सबसे अधिक परेशानी बैंक चौराहे और दास हनुमान मंदिर पर रहती है। दास हनुमान मंदिर के आसपास ठेलों के अतिक्रमण के कारण परेशानी बढ़ जाती है।

नगर में नहीं हैं पार्किंग के इंतजाम
कस्बे के प्रमुख बाजार में दिन के समय होने वाली वाहनों की न तो नो-एंट्री रुकवाई गई और न ही बाजार में वाहनों की पार्किंग के लिए ही जगह उपलब्ध कराई गई है। जबकि इसके लिए कई बार लोग लिखकर शिकायतें भी कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी सुधार नहीं हो पा रहा है। बढ़ते अतिक्रमण और बिगड़ी पार्किंग व्यवस्था से 12 से 15 फीट चौड़ी मुख्य सड़कों पर दिन के समय खरीददारी के लिए आने वाले लोग जीप, कार, ऑटो और यहां तक कि ट्रैक्टर- ट्रॉलियां भी लेकर आते हैं।

मुख्य मार्गों व गलियों तक में कब्जा
कस्बे के सभी प्रमुख चौक व चौराहों और तिराहों सहित दास हनुमान मंदिर, बस स्टैंड, रिजौदा रोड, अशोकनगर रोड, सिरोंज रोड आदि सहित गलियों में तक अतिक्रमण फैला हुआ है। इतना ही नहीं कॉलोनियों की गलियों में तक कब्जे बढ़ रहे हैं। जिम्मेदारों द्वारा ध्यान नहीं देने से समस्या खड़ी हो रही है। ऐसे में अब स्थिति बेहद खराब हो गई है। सड़कों पर फैले अतिक्रमण से लोगों को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें