गुना:इंजीनियर अपहरण के आरोपी को राजस्थान पुलिस ने घेरा तो हमला कर भागे, सिपाही घायल

गुना2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • फरार आरोपी पुलिस की दबिश में आने के बाद फिर से छूटकर भाग गए

2 माह पहले राजस्थान  थर्मल पावर प्लांट के इंजीनियर का अपहरण करने के मामले में फरार आरोपी पुलिस की दबिश में आने के बाद फिर से छूटकर भाग गए। आरोपियों की तलाशा में राजस्थान की बापचा पुलिस कई दिन से जुटी थी। सूचना मिली थी धरनावदा थाना क्षेत्र के गांव ढुमावन में अपहरण मामले में आरोपी अपने घरों में मौजूद है। इसी आधार पर पुलिस गुरुवार-शुक्रवार रात इस गांव पहुंची।

आरोपी दौलत सिंह एवं उसके अन्य साथियों को घर से ही पकड़ लिया।  यह देख आरोपियों के अन्य रिश्तेदार एकत्रित हो गए। उन्होंने पुलिस को रोका लेकिन वह आरोपियों को ले जाने लगी। इसी दौरान एक व्यक्ति ने राजस्थान पुलिस पर हमला कर दिया। एक आरक्षक के सिर पर चोट आई। इस वारदात के बाद राजस्थान पुलिस वापस अपने गांव खाली हाथ लौटी। वहीं घायल आरक्षक को राजस्थान में ही इलाज के लिए भर्ती किया गया। धरनावदा पुलिस ने राजस्थान पुलिस के एएसआई महावीर सिंह राजपूत की शिकायत पर दौलत सिंह, प्रीतम सिंह एवं उसके अन्य 3 से 4 आरोपियों पर हत्या के प्रयास, शासकीय कार्य में बाधा सहित अन्य धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। आरोपी इस वारदात के बाद से ही फरार है। जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। 

जिले की पुलिस को सूचना दिए बिना पहुंचे 
धरनावदा थाना क्षेत्र का गांव ढुमावन राजस्थान सीमा से सटा हुआ है। इस वजह से राजस्थान पुलिस ने धरनावदा पुलिस को सूचना दिए बिना ही गांव में पहुंचकर आरोपियों के ठिकानों पर दबिश दी। आरोपियों ने खुद को बचाने के लिए हमला कर दिया। 
क्या है मामला
राजस्थान के थर्मल प्लांट में आरोपियों ने मशीनरी आदि ठेके पर लगा रखी हैं। इसी को लेकर वहां के इंजीनियर से पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद चल रहा था। इसी बात से नाराज आरोपी दौलत एवं उसके साथी ने कंपनी के इंजीनियर का अपहरण कर लिया था, फिर बाद में छोड़ा गया था। इसी मामले में आरोपियों पर अपहरण का मामला दर्ज हुआ था। राजस्थान की बापचा पुलिस पकड़ने आई तो हमला किया गया।

खबरें और भी हैं...