पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नवरात्र आरंभ:रोक के बाद भी बीसभुजा मंदिर में दुकान लगाने पहुंचे लोगों को लौटाया

गुना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला प्रशासन ने नवरात्र आरंभ से ऐन पहले शुक्रवार को बीसभुजा और निहाल देवी मंदिर पर लगने वाले मेलों पर रोक लगा दी थी। हालांकि वहां पर इसकी तैयारियां शुरू हो गई थीं। शुक्रवार को प्रशासन ने इन दोनों धामों के परिसरों में पहुंचे दुकानदारों को वापस भेजा दिया था। शनिवार को भी कुछ लोग फिर बीस भुजा मंदिर पर पहुंचे, तो उन्हें दोबारा वहां से हटा दिया गया। इसे लेकर राजनीति भी शुरू हो गई। पूर्व नपाध्यक्ष राजेंद्र सलूजा दुकानदारों के पक्ष में आ गए। वहीं एटक ने भी छोटे दुकानदारों की रोजी रोटी और कोविड संकट के चलते बदहाल हुई उनकी आर्थिक स्थिति का मुद्दा उठाया। उधर दोनों मंदिरों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रहा।

शहर में भी झांकियां भी आधे से कम
इस बार शहर में झांकियों की संख्या भी आधे से कम ही हो गई है। ज्यादातर जगहों पर पंडालों को बहुत ज्यादा नहीं सजाया गया है। प्रतिमा रखने की परंपरा न टूटे इसलिए प्रतीकात्मक आयोजन किए जा रहे हैं। जयस्तंभ चौराहे पर हमेशा की तरह झांकी सजाई गई है लेकिन इस बार प्रतिमा का आकार छोटा है।
गरबा उत्सव एक भी नहीं : पिछले साल 4 से 5 क्लबों व संस्थाओं गरबा उत्सव आयोजित किए थे। इसके अलावा कुछ झांकी समितियों ने अपने स्तर पर भी छोटे-छोटे गरबा उत्सव रखे। पर इस बार एक भी ऐसा आयोजन नहीं हो रहा है। इसे लेकर शासन ने पहले ही गाइड लाइन जारी कर दी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें