पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:राघौगढ़ व आरोन में दुकानों पर मौजूद एक्सपायरी डेट का सामान कराया नष्ट

राघौगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खाद्य संरक्षा अधिकारी ने राघौगढ़ में कई जगहों से सेंपल लिए। इस कार्रवाई की खबर मिलते ही कस्बे की तमाम दुकानें बंद होने लगीं। मनोज रघुवंशी ने कुछ किराना दुकानों पर रखे ऐसे सामान को नष्ट कराया, जिसकी एक्सपायरी निकल चुकी थी।

इस दौरान सांवरिया ब्रदर्स रेस्टोरेंट, न्यू कलर रेस्टोरेंट जय मां काली महेंद्र सिंह, विट्टू रेस्टोरेंट की जांच में पाया गया कि वहां खाद्य सामग्री का निर्माण में स्वच्छता का ख्याल नहीं रखा जा रहा था। वहां बेहद घटिया हालात में खाने-पीने का सामान बन रहा था।

कुछ होटलों पर खराब हो चुका सामान भी बिक रहा था। उसे भी नष्ट कराया गया। इसके अतिरिक्त किराना दुकान संजय किराना साडा कालोनी एवं मनोहर किराना पर भी एक्सपायरी डेट निकलने के बाद रखी गई खाद्य सामग्री को नष्ट करवाया गया।

इस अवसर पर एसडीएम राघौगढ़ अक्षय ताम्रवाल द्वारा सभी संचालित होटल, रेस्टोंरेट एवं किराना दुकान संचालनकर्ताओं को अपना व्यवसाय पूर्ण साफ सफाई के साथ भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्रक्रिया का पालन कर विक्रय करने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पूर्व एसडीएम आरोन के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज रघुवंशी ने एक बेसन लड्डू एवं बेसन का नमूना जैन चाट भंडार से परीक्षण के लिए गए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें