पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिपाही का वीडियो वायरल:फायर कर बोला- मैं अब बागी हूं, जो सामने आएगा वो मारा जाएगा, गलत केस में फंसाने का लगाया आरोप

गुना20 दिन पहले
पुलिस लाइन गुना में पदस्थ आरक्षक नीरज जोशी उर्फ टोनी ने प्रताड़ना से तंग होने का वीडियो वायरल किया है।
  • वीडियो वायरल कर पूर्व आईजी और दो सब इंस्पेक्टर पर लगाया आरोप

पुलिस लाइन में पदस्थ आरक्षक नीरज जोशी उर्फ टोनी ने बंदूक उठा ली है, सोशल मीडिया पर उसने एक पोस्ट वायरल की है, जिसमें वह कह रहा है कि आज तक वह सिपाही था, लेकिन अब बागी हूं। मेरे रास्ते में जो भी आएगा मारा जाएगा।

सिपाही का यह वीडियो वायरल होते ही संभवत: यह पहला मामला है, जब किसी सिपाही ने खुद को बागी घोषित कर दिया और सरकारी रायफल से ही हवाई फायर भी किए। जिसका भी वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। इस मामले में एसपी राजेश कुमार सिंह का कहना है कि 15 राउंड नहीं मिले हैं। संभवत: वह इन्हें चला चुका है। आरक्षक ने ऐसा क्यों किया है? इस संबंध में पूरी जांच कर रहे हैं।

क्या कहा वीडियो में आरक्षक ने
आरक्षक नीरज जोशी उर्फ टोनी पुलिस लाइन गुना में पदस्थ है। वायरल वीडियो में वह कह रहा है कि मैं आज तक सिपाही था, लेकिन अब एक बागी हूं। मुझे बागी बनाने में पुलिस की भूमिका रही रामवीर (वर्तमान में आगर मालवा में पदस्थ) , राम शर्मा (कुंभराज थाना प्रभारी) एवं तत्कालीन आईजी राजाबाबू सिंह है।

मुझे पर 3-3 झूठे प्रकरण लादे गए, जिसमें मैं बरी हुआ हूं। 4-4 विभागीय जांच बिठाई, इक्रीमेंट डाउन किए। राजाबाबू सिंह ने 2 लाख रुपए लिए, रामवीर कुशवाह ने आत्माराम पारदी, मोहब्बत सिंह को मारा। ऐसे कितने मारे पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पैसे के जोर पर बचता रहा है। आईजी ने महिला की शिकायत पर झूठी जांच बिठाई।

मेरे सामने जो भी आएगा मारा जाएगा
आरक्षक ने कहा कि मेरे सामने जो भी आएगा गोली मार दूंगा। चाहे पुलिस हो चाहे जो भी, मैंने पुलिस की रोटी खाई है, नहीं चाहता कि पुलिस पर गोली चलाऊं। इसलिए सामने न आएं। सायबर सेल का मसी खान 61-61 मोबाइल पकड़ा है, लेकिन आरोपी नहीं। मसी खान से कहना चाहता हूं कि मेरी जानकारी न लें, नहीं तो उड़ा दूंगा। मैं तो हथियार उठाकर आया हूूं।

जांच के बाद सामने आएगी हकीकत
^आरक्षक का वीडियो वायरल हुआ है, इस संबंध में गुना एसपी से पूरी जांच रिपोर्ट मांगी गई है। वह अपने स्तर पर बारीकी से इस मामले को देख रहे हैं। उसने यह कदम क्यों उठाया? जांच के बाद सामने आएगा।
-अविनाश शर्मा, आईजी

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

और पढ़ें