पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:आज से मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप के अलावा पूरा बाजार 8 बजे होगा बंद

गुना11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ये गोले किस काम के...  प्रशासन ने आदेश दिए तो दुकानदारों ने दुकानों के बाहर गोले तो बना लिए पर इन पर गोलाें पर कोई ग्राहक खड़ा नहीं होता। - Dainik Bhaskar
ये गोले किस काम के... प्रशासन ने आदेश दिए तो दुकानदारों ने दुकानों के बाहर गोले तो बना लिए पर इन पर गोलाें पर कोई ग्राहक खड़ा नहीं होता।
  • 20 दिन में धारा 144 के तहत पांचवां आदेश जारी...
  • दुकानदार को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके यहां भीड़ न जुटे

मार्च में कोरोना संकट बढ़ने के बाद से कलेक्टर ने धारा 144 का इस्तेमाल करते हुए पांचवां आदेश जारी किया। इसके तहत शहर की सभी दुकान रात 8 बजे से पहले बंद होंगी। इसमें मेडिकल स्टोर और पेट्रोल पंप अपवाद रहेंगे। वहीं होटल-रेस्टोरेंट को इस आधार पर छूट मिली है कि वहां पर बैठकर भोजन नहीं किया जाएगा लेकिन टेक होम सेवा रहेगी।

चाय की गुमठियों पर भी यह पाबंदी नहीं होगी लेकिन दुकानदार को यह सुनिश्चित करना होगा कि उनके यहां भीड़ न जुटे। मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में इन सभी पर सहमति हुई। इस बार डेयरियों को भी 8 बजे ही बंद करने के आदेश दिए गए हैं। यह व्यवस्था आगामी आदेश तक लागू रहेगी।
बैठक में यह थे मौजूद

भाजपा जिलाध्‍यक्ष गजेन्‍द्र सिंह सिकरवार, कलेक्‍टर कुमार पुरूषोत्‍तम, एसपी राजीव कुमार मिश्रा, सीईओ जिला पंचायत निलेश परीख, अपर कलेक्‍टर विवेक रघुवंशी।

इस बार आदेश में ये नया
1. बाहर से आने वालों के लिए फिर बनेंगे क्वारेंटाइन सेंटर
2. नवरात्र पर मुख्य देवी मंदिरों से ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था
3. होटल रेस्टोरेंट, चाय की गुमठियों को पाबंदियों के साथ छूट

कोर्ट में भी पाबंदियां... उनको ही प्रवेश, जिनकी अनुमति जज देंगे
मंगलवार को अचानक कोर्ट की व्यवस्थाओं में भी बदलाव किया गया। दरअसल चार वकीलों के संक्रमित होने और एक जज में कोरोना जैसे लक्षण पाए जाने के बाद ऐसा किया गया। सुबह कोर्ट परिसर में मौजूद तमाम लोगों को बाहर निकाला गया। इसके लिए पुलिस को बुला लिया गया था। बाद में मुख्य दरवाजा बंद कर दिया गया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष रामपाल परमार ने बताया कि अब सिर्फ उन पक्षकारों को ही प्रवेश दिया जाएगा, जिनकी उपस्थिति जरूरी होगी।

18 मार्च से आदेश आना शुरू...आते ही गए

  • 18 मार्च को लंबे समय बाद कलेक्टर ने धारा 144 के तहत आदेश जारी किए। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के सामने गोले बनाने, मास्क पहनने, अस्थाई जेल के प्रावधान, रोको टोको अभियान आदि लागू किए गए।
  • 22 मार्च को फैसला किया गया कि खान-पान की दुकान के अलावा पूरा बाजार रात 9 बजे बंद किया जाएगा। दो दिन आदेश में संशोधन किया गया।
  • 26 मार्च को नए आदेश के तहत होलिका दहन, होली उत्सव रंग पंचमी, शब ए बारात, शादी विवाह में भीड़भाड़ पर पाबंदी लागू की गई।
  • 5 अप्रैल को वह गाइड लाइन लागू की गई, जो उन जिलों के लिए बनाई गई थी, जहां रोज 20 या इससे अधिक मामले आ रहे हैं। इसमें सिनेमाघर, कोचिंग, जिम आदि बंद कर दिए गए। होटलों में बैठकर भोजन की व्यवस्था भी खत्म कर दी गई।
  • 6 अप्रैल को तय किया गया कि 7 अप्रैल से बाजार 8 बजे बंद होंगे।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें