पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनदेखी:फोरलेन हाइवे की सड़क पर गैस टैंकर पार्क हो रहे, सिंगल सड़क होने पर दुर्घटना की आशंका

राघौगढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टैंकरों के लिए अलग से बना है पार्किंग एरिया इसके बावजूद सड़क पर खड़े हो रहे टैंकर
  • फोरलेन के अलावा अन्य मार्गों पर सुरक्षा मानकों की अनदेखी
  • टैंकर खड़े रहने से सिंगल संकरी रोड से गुजरने में स्थानीय लोगों को होती है आवागमन में परेशानी

फोरलेन हाइवे पर गेल में आने वाले गैस टैंकरों के चालकों द्वारा टैंकरों को फोरलेन सड़क पर ही लाइन से पार्क किया जाने लगा है। जिससे यहां गुजरने वाले स्थानीय लोगों को यहां संकरे रास्ते से गुजरते वक्त दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। स्थानीय लोगों का कहना है कि नेशनल हाईवे पर न तो हाईवे की देखरेख करने वाले अधिकारी ध्यान दे रहे हैं। न ही स्थानीय प्रशासन का इस ओर ध्यान है। इस मार्ग होकर प्रशासन के अधिकारी भी गुजरते हैं इसके बावजूद इस अवैध पार्किंग पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

साडा कालोनी और टैंकर एरिया वाले क्षेत्र में फोरलेन हाइवे के साथ बनी सिंगल पट्टी बनाई गई है उस पर से होकर स्थानीय रहवासियों के आवागमन के लिए होती है। इस सिंगल रास्ते पर साडा कालोनी क्षेत्र के कुछ आगे से टैंकर एरिया वाली पूरी पट्टी पर दौराना तक पूरी साइड वाली सड़क पर बड़े-बड़े ट्रक व टैंकर पार्क कर दिए जाते हैं। यह टैंकर ज्यादातर गैस के बड़े और खाली ट्रक खड़े होते हैं जो कि अंदर की तरफ बने पार्किंग एरिया में न खड़े होकर यहां खड़े कर दिए जाते हैं।

लेकिन इस ओर कोई कार्रवाई न होने से इनके चालकों द्वारा अपनी सुविधा अनुसार इन्हें सड़क किनारे ही पार्क कर दिया जाता है। और अपने अन्य कार्य निपटाए जाते हैं। ससे यहां से निकलने वाले छोटे-छोटे वाहन और आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

फोरलेन पर सुरक्षा मानकों की हो रही अनदेखी

आवन| फोरलेन के अलावा अन्य मार्गों पर सुरक्षा मानकों की अनदेखी हो रही है। निर्माण कार्य के बाद सड़क तो बना दी लेकिन सड़क किनारे सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं हैं। हाईवे पर सुरक्षा ग्रिल न होने से कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। पूर्व में हुए हादसों के बाद भी कोई सबक नहीं लिया गया है। साडा कालोनी व आवन के फोरलेन को क्रास करने के लिए कई स्थानों पर सड़क के बीच डिवाइडर तो बना दिए हैं और ग्रिल लगा दी है।

लेकिन सड़क किनारे कई स्थानों पर सुरक्षा ग्रिल नहीं लगाई गई। साडा कालोनी साइड में जाने के लिए बड़े-छोटे वाहन इन्हीं जगहों से टर्न लेकर कालोनी क्षेत्र में जाते हैं। जिससे हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है। मगर यहां पर सुरक्षा ग्रिल लगाना जरूरी नहीं समझा न ही कोई संकेतक लगाए जाने से हाईवे से तेज रफ्तार से गुजरने वाले वाहनों की सुरक्षा इंतजाम न होने से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें