• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Guna's Child Felt Like Meeting The Maternal Grandparents, Went Out In The Train Without Informing Anyone; Gujarat Reached After Catching Wrong Train

जाना था छिंदवाड़ा पहुंच गया अहमदाबाद:गुना के बच्चे को नाना-नानी से मिलने का मन हुआ, किसी को बिना बताए ट्रेन में बैठकर निकला; गलत ट्रेन पकड़कर पहुंच गया गुजरात

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विजयपुर थाने से नाबालिग 13 वर्षीय बालक गुमशुदा हो गया था। - Dainik Bhaskar
विजयपुर थाने से नाबालिग 13 वर्षीय बालक गुमशुदा हो गया था।

गुना के विजयपुर इलाके में नाना-नानी की याद आने पर एक 13 वर्ष का बच्चा अकेला ही उनसे मिलने निकल पड़ा। उसने रेलवे स्टेशन पर जाकर ट्रेन भी पकड़ ली, लेकिन वह गलत ट्रेन में बैठ गया। उसे जाना छिंदवाड़ा था पर वह गुजरात के अहमदाबाद पहुंच गया। पुलिस ने हमदबाद से बच्चे को बरामद कर लिया है। बुधवार को उसे उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

SP राजीव कुमारी मिश्रा ने बताया कि विजयपुर थाना क्षेत्र से 25 सितंबर को गायब हुये 13 वर्षीय किशोर को विजयपुर थाना प्रभारी डीएसपी प्रशांत शर्मा एवं उनकी टीम द्वारा मात्र 24 घंटे के भीतर गुजरात के अहमदाबाद से खोज निकल है। 25 सितंबर की रात में जिले के विजयपुर थाने पर रक पिता द्वारा रिपोर्ट की गई थी कि उनका 13 वार्ड का बेटा घर से बिना बताए कहीं चला गया है। उसे आस पड़ोस और रिश्तेदारी में भी तलाश किया, लेकिन वह नहीं मिला। पुलिस नई पिता की रिपोर्ट पर गुमशुदगी का मामला दर्ज कर खोजबीन शुरू की।

सबसे पहले बच्चे को पास की नदी। में तलाश गया। यह शक था कि वह कहीं नदी की तरफ न चला गया हो। इसके बाद इलाके में पता किया गया टोकिसी ने बच्चे को स्टेशन पर दिखाई देने की बात कही। यहीं से पुलिस को क्लू मिला और रुठियाई स्टेशन से आने-जाने वाली रेलगाड़ियों का पता लगाया गया। सभी तरफ बच्चे के फोटो प्रसारित करवाये गए। पुलिस को बच्चा अहमदाबाद में मिल गया।

बच्चे ने पुलिस को बताया कि उसे अपने नाना-नानी की याद आ रही थी। वह लोग छिंदवाड़ा जिले में रहते हैं। बच्चा पहले कभी परिजनों के साथ नाना-नानी के घर से आया था तो रुठियाई स्टेशन पर उतर था। इसीलिए उसे रुठियाई स्टेशन का नाम याद था। अपने घर से निकलने के बाद बच्चा पूछते हुए रुठियाई स्टेशन पर पहुंच गया। वहां से वह एक ट्रेन में बैठ गया। उसे नहीं पता था कि यह ट्रेन गुजरात जाती है। इसी वजह से वह अहमदाबाद पहुंच गया। पुलिसने बच्चे को अहमदाबाद से बरामद कर परिवार वालों को सौंप दिया।

खबरें और भी हैं...