पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सपना:गुना की गीता बनीं मिसेज इंडिया खिताब की दावेदार

गुना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मप्र से उनके अलावा कटनी की एक प्रतिभागी का ही चयन, तीन बच्चों की मां और दो बहुओं की सास भी हैं

कोई सपना देखो तो उसे कभी मरने मत दो। क्या पता, कब ऐसे हालात बन जाए कि वह साकार हो जाए। गुना की गीता सोनी के साथ कुछ ऐसा ही हुआ। बचपन से वे सपना देखती थीं कि एक दिन किसी ब्यूटी कांटेस्ट यानि सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लेंगी। पर सामाजिक व पारिवारिक वजहों से ऐसा नहीं हो पाया। इसके बावजूद उन्होंने इस सपने को मरने नहीं दिया और जैसे ही एक मौका आया तो वे नहीं चूकीं। इसी साल मार्च में उनकी 10 साल की बेटी ने फेसबुक पर मिसेज इंडिया कांटेस्ट की जानकारी देखी और तुरंत अपनी मां इसके बारे में बताया।

गीता थोड़ी झिझकी लेकिन पति आनंद सोनी ने कहा कि फॉर्म भरने में क्या जा रहा है। बस उन्होंने हिम्मत जुटाई और अपनी दावेदारी पेश कर दी। दो दिन पहले उन्हें बताया गया कि वे फाइनलिस्ट यानि अंतिम मुकाबले के लिए चुनी गईं प्रतिभागियों में शामिल कर ली गई हैं। उनके दो बेटे हैं और दोनों की शादी हो चुकी है। मप्र में उनके अलावा कटनी की एक महिला इस स्तर तक पहुंच पाई। उन्होंने बताया कि खिताब के लिए अंतिम मुकाबले की तारीख कोरोना की वजह से तय नहीं हुई है।

घर का काम निबटाकर रात 12 बजे के बाद वीडियो शूट करते थे

प्रतियोगिता के लिए इंटरव्यू की तारीख तय हुई तभी लॉकडाउन लग गया। यह आयोजन कराने वाली संस्था ने सभी इवेंट ऑनलाइन कराने का फैसला किया। उन्होंने बताया कि इंटरव्यू से लेकर 5 टास्क या गतिविधि ऑनलाइन करवाई गईं। जिसमें रैंप वॉक से लेकर कुकिंग और फिटनेस संबंधी गतिविधियां शामिल थीं। इनके वीडियो बनाकर अपलोड करना पड़ते थे। यह सारा काम रात 12 बजे के बाद करना पड़ता था। क्योंकि वीडियो में किसी तरह की बाहरी आवाज नहीं होनी चाहिए थी। अक्सर रात ढाई-तीन बजे तक यह काम चलता था। अक्टूबर के पहले हफ्ते में सभी फाइनलिस्ट को ओरिएंटेशन कोर्स के लिए देहरादून बुलाया गया था। इसके बाद उनके सपने के सच होने की शुरुआत हो गई और उन्होंने घर भी संभाला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें