भास्कर इम्पैक्ट: हर्ष फायर करने वाला युवक गिरफ्तार:गुना के चांचौड़ा में भागवत कथा के दौरान किया हर्ष फायर; युवक के मामा ने दी थी बंदूक

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हर्ष फायर करता हुआ युवक। - Dainik Bhaskar
हर्ष फायर करता हुआ युवक।

गुना। जिले के चांचौड़ा इलाके में किये गए हर्ष फायर के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बंदूक भी जप्त कर ली है। पंचायत चुनाव को लेकर जिले में लागू आचार संहिता के बाद भी युवक ने फायर किया था। साथ ही उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला था। वीडियो में वह एक राउंड फायर करते हुए दिखाई दे रहा था। पुलिस जांच में यह सामने आया कि भागवत कथा के दौरान उसने हर्ष फायर किया था।

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि आगामी त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन को लेकर जिले मे जिले मे आचार संहिता लगी हुई है। इस दौरान सोमवार को चाचौडा इलाके में भागवत कथा में एक युवक द्वारा हवाई फायर करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। चूंकि जिला निर्वाचन अधिकारी एवं जिलाधीश की ओर से आचार संहिता को लेकर जिले के सभी शस्त्र लायसेंसधारियों को अपने अपने शस्त्र संबंधित थानों मे जमा करने के निर्देश दिये गये थे। वायरल वीडियो में हवाई फायर कर रहे युवक द्वारा अपनी बंदूक थाने में जमा नही कराई गई और जिससे हवाई फायर कर आचार संहिता का उल्लंघन किया गया।

उन्होंने बताया कि आचार संहिता मे हवाई फायर करने के मामले को संवेदनशीलता से लिया और वायरल वीडियो की जांच कर फायर करने वाले युवक के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही करने के तत्काल निर्देश दिये गये। वायरल वीडियो की जांच के लिए बीनागंज चौकी प्रभारी दीपक सिंह भदौरिया एवं उनकी टीम को लगाया गया। टीम द्वारा वायरल वीडियो की जांच की गई। जांच में यह सामने आया कि पाया गया कि भानपुरा मीना में चल रही भागवत कथा के दौरान सोमवार को मयंक पुत्र प्रमोद कुमार शर्मा निवासी गोयारोड बीनागंज द्वारा हवाई फायर किया गया था।

इस जानकारी के प्राप्त होते ही पुलिस टीम हवाई फायर करने वाले युवक की तलाश में जुट गई। इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर हवाई फायर करने वाले मयंक शर्मा(26) को हिरासत में लिया। उसके कब्जे से एक 315 बोर बंदूक एक जिंदा राउण्ड एवं खाली खोका भी बरामद कर लिया गया। मयंक ने पूछताछ में बताया कि उसे यह बंदूक उसके मामा दीपक(36) पुत्र रामस्वरुप शर्मा निवासी ग्राम भानपुरा मीना द्वारा हवाई फायर करने के लिये दी गई थी। वर्तमान में पंचायत निर्वाचन को लेकर लागू आदर्श आचरण संहिता का उल्लंघन करने पर मयंक शर्मा एवं दीपक शर्मा के विरुद्ध चांचौड़ा थाने में आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

खबरें और भी हैं...