पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Here The Boy Was Feeling Turmeric, There Police Picked Up The Crime Of Killing His Girlfriend, The Lover Was To Be Married To Another Girl On May 4.

ब्यूटी पार्लर संचालिका की मौत में खुलासा:दूसरी लड़की से शादी करने पर प्रेमिका से हुआ झगड़ा, प्रेमी ने दुपट्‌टे से गला घोंट कर मार डाला; पुलिस हल्दी लगे आरोपी दूल्हे को उठा लाई

गुनाएक महीने पहले
  • प्रेमी की 8 मई को दूसरी लड़की से होनी है शादी
  • प्रेमिका ने दूसरी लड़की से शादी करने पर जताई थी आपत्ति

शिवपुरी जिले में ब्यूटी पारलर चलने वाली महिला की हत्या पुलिस ने सुलझा ली है। प्रेम प्रसंग के चलते महिला की हत्या की गयी थी। पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। प्रेमी की 8 मई को दूसरी लड़की से शादी होने वाली थी, जिसके चलते महिला से विवाद हुआ था। दरअसल, 1 मई को कैंट थाना क्षेत्र अंतर्गत बिलोनिया ग्राम के नजदीक हाईवे किनारे एक अज्ञात महिला का शव पड़ा मिला था।

अज्ञात महिला का शव मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार मिश्रा ने केंट टीआई अवनीत शर्मा को तत्काल शव की शिनाख्ती कर प्रकरण मामला सुलझाने के निर्देश दिये थे इसके बाद कैंट टीआई अवनीत शर्मा और उनकी टीम द्वारा सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से मृतिका की पहचान करने के भरसक प्रयास किये और दिनांक 5 मई को अज्ञात महिला के शव की पहचान लक्ष्मी तोमर उम्र 40 वर्ष निवासी बदरवास के रूप में की गई, मृतिका बदरवास में रहकर ब्यूटी पार्लर संचालन का काम करती थी।

शादी के एक दिन पहले खुला हत्या का रहस्य
एसपी राजीव मिश्रा ने बताया, जांच में सामने आया कि लक्ष्मी तोमर करीब 4 साल पहले गुना के पाकीजा मॉल में काम करती थी। यहां उसकी दोस्ती संजय कोरी पुत्र केशव कोरी उम्र 29 निवासी कोल्हुपुरा, गुना से हो गई थी। इसके बाद से मिलना-जुलना रहता था। पुलिस द्वारा संजय कोरी की तलाश की गई, तो वह घर पर मिल गया।

चूंकि संजय कोरी की 8 मई को गुना में किसी अन्य लड़की से शादी हो रही थी तो उसे हल्दी भी लगी थी, जिसे पुलिस द्वारा हिरासत में लेकर उसके मृतका लक्ष्मी तोमर के संबंध में जानकारी चाही, तो वह पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन पुलिस द्वारा कुछ साक्ष्य दिखाये तो संजय टूट गया। उसने लक्ष्मी की हत्या करना स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि 8 मई को उसकी शादी दूसरी लड़की से हो रही थी। इसी बात को लेकर 30 अप्रेल को लक्ष्मी तोमर और उसके बीच विवाद हो गया था। आरोपी के घर आकर भी मृतका ने काफी बवाल किया था।

दुपट्टे से गाला दबाकर की हत्या
विवाद बढ़ जाने के बाद लक्ष्मी तोमर को मोटरसाइकिल पर बिठाकर गुना से बदरवास छोड़ने के बहाने ले गया। 30 अप्रैल को ही रात्रि करीब 10ः30 बजे बिलोनिया के पास हाईवे पर लक्ष्मी की उसी के दुपट्टे से मुंह दबाकर हत्या कर दी थी। इसके बाद लक्ष्मी का मोबाइल साथ ले आया था, जिसे कोल्हुपुरा में नाले में फेंक दिया था। पुलिस ने मोबाइल के टुकड़े भी जब्त कर लिए हैं।

इस घटना पर थाना कैंट में आरोपी संजय कोरी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 490/21 धारा 302, 201 भादवि के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया और पुलिस द्वारा आरोपी संजय कोरी के बताये अनुसार लक्ष्मी तोमर का नाले में फेंका गया मोबाइल भी बरामद कर लिया है। साथ ही, घटना में प्रयुक्त डिस्कवर गाड़ी भी जब्त कर ली गई है।

पुलिस द्वारा आरोपी संजय कोरी को न्यायालय के समक्ष पेश कर दिया गया है। इस प्रकार ब्यूटी पार्लर संचालिका के अंधे कत्ल का शीघ्र पर्दाफाश करने में केंट थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीत शर्मा, साइबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक अमित अग्रवाल, उप निरीक्षक हरिओम रघुवंषी, उप निरीक्षक रेनू रावत, सहायक उप निरीक्षक राकेश शिवहरे, आरक्षक माखन चौधरी एवं आरक्षक कुलदीप भदौरिया की भूमिका रही है। गुना पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा द्वारा उक्त टीम को 10,000 रूपये के इनाम से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

खबरें और भी हैं...