पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दैनिक भास्कर की खबर पर संज्ञान:महिला को गरम सलाखों से जलाने के मामले में मानव अधिकार आयोग ने मांगी रिपोर्ट

गुना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी को 21 दिन में देना होगा प्रतिवेदन

सिरसी थाना क्षेत्र में पति द्वारा महिला को गरम सलाखों से जलाए जाने के मामले में मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लिया। दैनिक भास्कर के 6 अप्रैल के अंक में प्रकाशित खबर पर आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जैन ने संज्ञान लिया है। गुना एसपी से इस मामले में 3 सप्ताह में प्रतिवेदन मांगा है।

पोरखो गांव में रहने वाली महिला भूरिया बाई के साथ 30 मार्च को उसके पति ने मारपीट की थी। इसके बाद उसे गरम सलाखों से जला दिया था। 1 अप्रैल को महिला ने एफआईआर दर्ज कराई थी। वारदात के बाद से ही महिला अपने मायके में रह रही है।
मेडिकल रिपोर्ट आना है

महिला के साथ हुई वारदात को लेकर मेडिकल रिपोर्ट आनी बाकी है। इसके बाद जो भी आगे की प्रक्रिया होगी की जाएगी। एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि महिला की शिकायत पर कार्रवाई की गई थी। इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी से लेकर अन्य जो भी कानूनी प्रक्रिया होनी चाहिए थी। पूरी हो चुकी हैं। हमारे पास अभी आयोग की तरफ से पत्र आने पर हम प्रतिवेदन भेजेंगे।
क्या था मामला

भुरिया बाई सेहरिया पर उसके पति खिलन ने एक व्यक्ति पर झूठी 376 की एफआईआर दर्ज कराने को लेकर दबाव बनाया था। महिला ने जब इनकार किया तो रूह कंपा देने वाली प्रताड़ना दी गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें