पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिविर:रक्तदान शिविर में पुत्र की प्रेरणा से पिता ने किया रक्तदान

राघाैगढ़13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वालों का पुष्प देकर सम्मान किया गया। - Dainik Bhaskar
रक्तदान शिविर में रक्तदान करने वालों का पुष्प देकर सम्मान किया गया।
  • नगर में शिविर लगाकर रक्तदाताओं ने जरूरतमंदों के लिए 21 यूनिट किया रक्तदान

वर्तमान में देश में फैली वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए संघर्ष चल रहा है। इस लड़ाई में सेवाभारती के स्वयंसेवक भी अपना सबकुछ समर्पण कर सेवाकार्य में लगे हुए है। इसी क्रम में आज राघाैगढ़ खंड में साडा कॉलोनी स्थित सरस्वती शिशु मंदिर के परिसर में रक्तदान शिविर लगाकर सेवाभारती के स्वयंसेवकों ने स्वयं एवं अन्य रक्तदाताओं से जरूरतमंदों के लिए 21 यूनिट रक्तदान कराया।
रक्तदान के पश्चात रक्तदानी कार्यकर्ताओं को फूलमाला पहनाकर अभिनंदन किया गया तथा जूस एवं अल्पाहार का प्रबंध किया गया। रक्तदान शिविर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के गुना विभाग के संघचालक बख्तावर सिंह, गुना विभाग प्रचारक रामवीर कौरव, जिला प्रचारक राजपाल तथा जिले के अन्य दायित्ववान कार्यकर्त्ता हजारी लाल प्रजापति, महेंद्र सिंह धाकड़, केशव नंदन प्रजापति, कुलदीप भारद्वाज, रामस्वरूप प्रजापति , लालसिंह भील, राजेंद्र शर्मा, अभिषेक यादव, पवन प्रजापति, राकेश सैनी, शुभम शर्मा, दीपक यादव एवं मित्र मंडली उपस्थित रहे।
पुत्र की प्रेरणा से पिता ने किया रक्तदान : रक्तदान शिविर में रक्तदान करने के लिए राघौगढ़ के गौरव सोनी ने पुत्र की प्रेरणा से कैंप में आकर रक्तदान किया एवं रक्तदान के पश्चात उनके पुत्र द्वारा उनका सम्मान किया गया। इसी प्रकार सासु मां ने बहू को प्रेरित कर रक्तदान कराया जमना बाई ने अपनी बहू मीना प्रजापति को प्रेरित किया और शिविर में लाकर रक्तदान कराया।
पति-पत्नी दोनों ने किया रक्तदान
गोपाल सोनी भी अपनी पत्नी विजेता सोनी के साथ शिविर में पहुंचे और दोनों ने ही रक्तदान किया। साडा कॉलोनी निवासी शिवानी प्रजापति ने अपनी सहेलियों के साथ शिविर स्थल पर पहुंच कर रक्तदान किया।

खबरें और भी हैं...