पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चुनावी रैलियों और जनसंपर्क:कोविड में उपचुनाव और उसकी गाइड लाइन का तोड़...

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले जितनी जगह तीन विधानसभा क्षेत्र के लिए लगती है, उसमें अब एक की विधानसभा की चुनाव सामग्री बंटेगी

चुनावी रैलियों और जनसंपर्कों में कोविड गाइड लाइन के उल्लंघन पर भले ही चुनाव आयोग तवज्जो न दे रहा हो लेकिन मतदान और इसकी तैयारियों में वह कोई कोताही नहीं बरत रहा। मसलन हर मतदान केंद्र पर सैनिटाइजर, मास्क और दस्तानों तक का इंतजाम किया जा रहा है। 2 अक्टूबर को मतदान दलों को सामग्री वितरण के लिए बड़े पैमाने पर इंतजाम किए गए हैं। वोटिंग के लिए हर केंद्र पर 4 अधिकारी-कर्मचारियाें का अमला रहेगा। इस तरह 1248 मतदान अमले के लिए पीजी कॉलेज और उसके आसपास 3 शामियाने लगाए गए हैं। इनका कुल क्षेत्रफल 90 हजार वर्ग फीट है आम दिनों में जिले की तीनों विधानसभाओं के मतदान दलों के लिए इतनी जगह की जरूरत पड़ती है। रिटर्निंग ऑफिसर और एसडीएम अंकिता जैन ने बताया कि मतदान दलों को उचित दूरी पर बिठाने के लिए यह व्यवस्था रखी गई है। इसी तरह वाहनों के मामले में भी कोविड गाइड लाइन का ख्याल रखा गया है। मतदान दलों को ले जाने के लिए ही 130 बसें की गई हैं। हर बस में औसतन 10 कर्मचारी ही बैठेंगे।

ईद मिलाद-उन-नवी पर एक की जगह 10 छोटे-छोटे जुलूस निकाले
गुना | शुक्रवार को पैगंबर हजरत मोहम्मद के जन्म दिन पर आमतौर पर इस मौके पर एक या दो ही जुलूस ही निकाले जाते थे। पर इस बार कम से कम 10 छोटे-छोटे जुलूस निकले। कोविड गाइड लाइन को लेकर किसी तरह का मुद्दा न बने इसलिए ऐसा किया गया। हर जुलूस में औसतन 20 से 50 लोग ही शामिल हुए।

केसरिया पगड़ियां चर्चा में रहीं
जुलूसों में लोग केसरिया पगड़ी बांधे हुए थे। शहर काजी नूरउल्ला युसुफजई ने बताया कि मुस्लिम समुदाय इसे चिश्ती रंग मानता है। जुलूसों की श्रृंखला में एक समूह ऐसा भी था जिसमें शामिल लोगों ने बैनर उठा रखे थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें