पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

महल के गढ़ में किले की हुंकार...:ट्रैक्टर से आए लक्ष्मण-जयवर्धन ने कृषि कानून के बहाने सिंधिया पर साधे निशाने

गुना2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चेतावनी: कानून वापस न हुआ तो 27 जनवरी से कांग्रेस का स्थाई धरना प्रदर्शन, भूख हड़ताल

कृषि कानूनों के विरोध में बुधवार को कांग्रेस ने रैली निकाली, हाट रोड पर आमसभा की और फिर कलेक्टोरेट का घेराव करते हुए ज्ञापन दिया। इस आंदोलन की अगुवाई राघौगढ़ विधायक जयवर्धन सिंह और चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने की। दोनों नेता रुठियाई से गुना तक 20 किमी ट्रैक्टर से आए। इस दौरान चांचौड़ा विधायक ने स्टेयरिंग संभाली और उनके भतीजे व राघौगढ़ विधायक पास में बैठे रहे। काफिले के साथ बड़ी संख्या में ट्रैक्टर व अन्य वाहन थे। इनमें से कई को टोल नाके पर ही रोका गया। वहीं कु़छ को जज्जी बस स्टैंड पर खड़ा कराया गया। लक्ष्मीगंज से फिर रैली निकाली गई, जो सदर बाजार होते हुए हाट रोड तक पहुंची। हाट रोड पर ठीक भाजपा कार्यालय के सामने सभा आयोजित की गई थी। लक्ष्मण सिंह ने सभा में कृषि बिल की प्रति फाड़कर विरोध जताया।

नेताओं के बाेल : कृषि बिल के खिलाफ आंदोलन में मुख्य निशाना सिंधिया और उनके समर्थक

उपचुनाव तो प्रशासन के बल पर जीत गए पर 2023 में किसके पास जाओगे: जयवर्धन सिंह
नेताओं के भाषणों में कांग्रेस से भाजपा में गए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जमकर हमले हुए। राघौगढ़ विधायक बोले कि अब सिर्फ शुद्ध कांग्रेसी ही बचे हैं। जो गद्दार थे, वे बिक गए हैं। उन्होंने कहा कि उपचुनाव तो प्रशासन के बल पर जीते जा सकते हैं। इस बार जीते नेता 2023 में किस अधिकारी के पास जाएंगे?

16 में से 8 समर्थक तो हार गए, बाकी को शिवराज ठिकाने लगा देंगे: लक्ष्मण सिंह
चांचौड़ा विधायक लक्ष्मण सिंह ने कहा कि उपचुनाव में सिंधिया के 16 में से 8 समर्थक तो निबट ही गए। 2023 तक बाकी में से 3-4 को शिवराज सिंह ठिकाने लगा देंगे। उन्होंने पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया का नाम लेकर कहा कि कांग्रेस समर्थक सरपंचों को धमकाया जा रहा है।

पहली बार...नए कलेक्टोरेट का मेन गेट बंद करना पड़ा
यह पहले से तय था कि ज्ञापन देने के लिए 5 से 10 लोग ही अंदर जाएंगे। इसके बावजूद कलेक्टोरेट तक निकाले गए जुलूस में सैकड़ों की तादाद में लोग पहुंच गए। इसके चलते पहली बार मुख्य द्वार को बंद करना पड़ा। नए कलेक्टोरेट में इससे पहले भी कई बार बड़ी रैलियां पहुंची हैं लेकिन परिसर में बहुत ज्यादा जगह होने की वजह से गेट बंद करने की जरूरत नहीं पड़ी। बाद में दोनों विधायक के साथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष हरिशंकर विजयवर्गीय, मानसिंह परसौदा सहित कुछ अन्य नेता ज्ञापन देने पहुंचे। इस दौरान भी कांग्रेसियों ने जमकर नारेबाजी की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser