दोषियों पर कार्रवाई की मांग:मप्र कांग्रेस कमेटी अजा विभाग ने पूर्व सीएम पर दर्ज मामले को लेकर सौंपा ज्ञापन

राघौगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • राज्यपाल के नाम राघौगढ़ एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मप्र कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग ने राज्यपाल के नाम राघौगढ़ एसडीएम को दिग्विजय सिंह पूर्व मुख्यमंत्री मप्र सहित अन्य लोगों पर पुलिस द्वारा आरएसएस के प्रभाव में आकर दर्ज किए गए झूठे प्रकरण को खारिज करने व दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा है।

विगत 11 जुलाई 2021 को दिग्विजय सिंह पूर्व मुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सहित अन्य सैकड़ों लोग भोपाल के गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र की भूमि आरएसएस से जुड़े लघु उद्योग भारती को देने के विरोध में शिवराज सिंह चौहान मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर स्मरण कराना चाहते थे कि उक्त जमीन स्वयं शिवराज सिंह एवं पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बाबूलाल गौर के द्वारा उक्त भूमि पर पौधरोपण कर जमीन पार्क को आवंटित की थी।

उक्त भूमि पर लगे पेड़ों को काटने का विरोध करने पर पुलिस ने आरएसएस के इशारे पर बर्बरतापूर्ण कार्यवाही करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिंह सहित अन्य लोगों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया है। इसी तरह मप्र के विभिन्न क्षेत्रों में अपने हकों की मांग तथा भ्रष्टाचार व अत्याचार के खिलाफ बोलने वालों पर झूठे प्रकरण दर्ज किए जाकर लोकतंत्र का गला घोंटने का काम किया जा रहा हैं। वही दूसरी ओर भाजपा के लोगों द्वारा सरेआम कानून तोड़ने के बाद भी किसी भी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई जा रही हैं। पुलिस और प्रशासन की उक्त कार्यप्रणाली संविधान विरोधी होने के साथ-साथ पक्षपातपूर्ण है।

झूठे प्रकरणों को खारिज कर दोषियों पर करें कार्रवाई

ज्ञापन के माध्यम से मांग की है कि दिग्विजय सिंह पूर्व मुख्यमंत्री सहित प्रदेश में अन्य क्षेत्रों में कांग्रेसजनों पर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए झूठे प्रकरणों की खारिज करने व दोषियों पर कार्यवाही की जाए। इस मौके पर ज्ञापन सौंपने वालों में मुख्य रूप से नरेंद्र वीलरबान प्रदेश संयोजक मप्र कांग्रेस कमेटी अनु जाति विभाग, कांग्रेस नेता डॉ. धर्मवीर सिंह सोलंकी, उपभोक्ता कांग्रेस प्रदेश सचिव दीपक वीलरबान, जिला महामंत्री पुरुषोत्तम धाकड़, पार्षद प्रतिनिधि प्रदीप सैनी, रामरतन अहिरवार आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...