पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुनीम से पैसे लूटकर भागने का प्रयास:शोरगुल पर आसपास के लोगों ने पकड़ा बदमाश, इंदौर में बच्चे के साथ की थी 16 लाख की चोरी

गुना4 महीने पहले
पुलिस की गिरफ्त में मुनीम से लूट करने का आरोपी।

बीनागंज स्थित बैंक ऑफ इंडिया से एक लाख रुपए निकालकर निकले पेट्रोल पंप के मुनीम से बदमाश ने पैसे छीनकर भागने की कोशिश की। मुनीम द्वारा शोर मचाने पास आसपास खड़े लोगों और नगर रक्षा समिति के सदस्यों ने उसे दबोच लिया। पूछताछ में बदमाश ने इंदौर और राजगढ़ में भी चोरी करने की बात कही।

बीनागंज के सोढ़ानी पेट्रोल पंप के मुनीम कैलाशनारायण मीणा दोपहर 1 बजे बैंक में पैसे निकालने गए थे। मुनीम बैंक के बाहर निकले ही थे, बाहर घात लगाए बैठे बदमाश ने मुनीम के साथ मारपीट करते हुए जेब में रखी 50 हजार रुपए की गड्‌डी निकालकर भागने लगा। मुनीम ने शोर मचाया। आवाज सुनककर कोरोना व्यवस्था में लगे नगर रक्षा समिति के जवानों व वहां मौजूद अन्य लोगों द्वारा पैसे छीनकर भाग रहे बदमाश को दबोच लिया।

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया, पेट्रोलिंग कर रहे बीनागंज चौकी प्रभारी एसआई विनय शर्मा भी मौके पर पहुंचे। आरोपी ने अपना नाम रितेश पुत्र राजपाल सिसौदिया (कंजर) (21) निवासी ग्राम कड़िया, थाना बोड़ा, जिला राजगढ़ का बताया। पुलिस द्वारा उसके पास से छीनी गई 50 हजार रुपयों की गड्डी व आधार कार्ड भी जब्त किया है। फरियादी कैलाशनाराण पुत्र रंगलाल मीणा की रिपोर्ट पर से थाना चांचौड़ा में केस दर्ज कर लिया गया है।

इंदौर में नाबालिग के साथ की थी शादी में चोरी
आरोपी ने पूछताछ में पुलिस को बताया, उसके द्वारा एक अन्य साथी के साथ मिलकर फरवरी माह में इंदौर के कनाड़िया थाना क्षेत्र स्थित होटल प्राइड में आयोजित शादी समारोह से करीब 16 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवरात व 40 हजार रुपए नकद चोरी किए गए थे। एक 8 वर्ष के नाबालिग बच्चे के द्वारा वारदात को अंजाम दिया गया था। 3 मार्च को इंदौर पुलिस ने चोरी का खुलासा भी कर दिया था। इसके अतिरिक्त राजगढ़ के थाना सारंगपुर क्षेत्र से भी एक मंडी व्यापारी के यहां से 1 लाख 50 हजार रुपए चुराए थे।

इंदौर में शादी की चोरी के दौरान का सीसीटीवी फुटेज (फाइल फोटो)।
इंदौर में शादी की चोरी के दौरान का सीसीटीवी फुटेज (फाइल फोटो)।

यह था इंदौर का मामला
कनाड़िया पुलिस के मुताबिक चोरी की वारदात बायपास स्थित होटल प्राइड की है। यहां 16 फरवरी को शासकीय शिक्षिका गीता चौहान (52) पति जानेंद्र सिंह चौहान निवासी युक्ति हिल (संपत हिल्स) की बेटी आकांक्षा चौहान का शादी समारोह था। इसी समारोह में सूट-बूट पहनकर एक युवक और 8 साल का बालक घुसा। स्टेज के पास खड़ी गीता चौहान का गुलाबी रंग का बैग चुरा ले गया। शिक्षिका गीता ने बताया, बेटी आकांक्षा का विवाह समारोह होटल के बैंक्विट हॉल में था।

10 बजे वह रिसेप्शन के दौरान गुलाबी रंग का बैग लेकर बेटी व दामाद के साथ स्टेज के पास खड़ी थी। बैग में आशीर्वाद के लिफाफे, सोने का तीन तोले का हार, एक सोने की जंजीर, चार सोने की अंगूठी, चांदी की पायल, 50 हजार नकद, ननद अशोक छोकर का सोने के जेवर वाला बैग व उसके बैग में रखे 40 हजार रुपए नकद रखे थे। बैग को ननद ने स्टेज के पास कुर्सी पर रख दिया था जो चोरी हो गया था।

खबरें और भी हैं...