पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:22 बसाें में न फायर सेफ्टी न ही फर्स्टएड बॉक्स मिला

गुना3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीटीओ और ट्रैफिक पुलिस ने कमी मिलने पर बसों के चालान बनाए। - Dainik Bhaskar
डीटीओ और ट्रैफिक पुलिस ने कमी मिलने पर बसों के चालान बनाए।
  • दो बस संचालकों का परमिट निरस्त करने का नोटिस, 5 की फिटनेस ही निरस्त की

सीधी बस हादसे के बाद यात्री वाहनों की जांच में तेजी आ गई है, कोशिश की जा रही है कि इनमें सुरक्षा के सभी इंतजाम करा दिए जाएं। इसलिए आरटीओ रवि बरेलिया अपनी टीम के साथ मैदान में उतरे, उन्होंने हाईवे पर पहुंचकर बसों की जांच की।

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने परिवहन एवं यातायात पुलिस संयुक्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इस अभियान के तहत शहर के बाहर बिलोनिया बायपास तिराहे एवं फतेहगढ़ तिराहे पर 3 घंटे तक वाहनों की जांच की, इस दौरान 50 बसों को रोका गया, जिसके दस्तावेज और मौजूदा सुविधाएं देखी गईं।

22 से अधिक बसों में कमियां पाईं गई, उनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। आरटीओ रवि बरेलिया ने बताया कि कई बसों में फायर सेफ्टी उपकरण एवं फर्स्टएड बॉक्स नहीं थे। वहीं कई में तो स्पीड गवर्नर तक नहीं था। ऐसी बसों के फिटनेस निरस्त करने कार्रवाई की की जाएगी। वहीं ओवरलोड सवारी बसों के परमिट निरस्त करने की भी तैयारी है। हालांकि परिवहन विभाग ने दो बसों संचालक को नोटिस जारी किए है, उनसे कहा है कि सारे इंतजाम करें, नहीं तो परमिट निरस्त होगा, वहीं 5 बसों की फिटनेस निरस्त कर दी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें