पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • No Gold And Silver And No Cash, Thieves Took Away Only The Tin Shed Outside The Poor's House; The Family Had Gone To Attend The Bhandara

बजरंगढ़ में अजीब चोरी:सोने-चांदी और नकदी नहीं, गरीब के घर के बाहर लगी टीनशेड ही ले उड़े चोर; भंडारे में शामिल होने गया था परिवार

गुनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टीनशेड उखाड़कर ले गए चोर - Dainik Bhaskar
टीनशेड उखाड़कर ले गए चोर

गुना। गुना। करतब दिखाना भले ही सर्कस के कलाकारों का काम है, लेकिन चोर और बदमाश भी कभी-कभी इस तरह से वारदात को अंजाम देते हैं कि वह किसी करतब से कम नहीं है। चेन्नई में ट्रेन लूट के बारे में आपने सुना होगा। जब चलती ट्रेन से बदमाश 8 करोड़ रुपए ले उड़े थे। गुना जिले के झिर गांव में भी बदमाशों ने ऐसी एक वारदात को अंजाम दिया है, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह जाएगा। इस बार बदमाशों ने सोना-चांदी या नगदी नहीं चुराई है। बल्कि एक गरीब के घर की छत ही ले उड़े। चोरी की ऐसी वारदात किसी ने पहले नहीं सुनी होगी।

चोरी की यह अजीबो-गरीब वारदात बजरंगगढ़ थाना क्षेत्र के झिर गांव में रहने वाले खेमचंद बंजारा के घर हुई है। वारदात उस समय जब हुई जब खेमचंद अपने पूरे परिवार के साथ गांव से ही कुछ दूरी पर एक भंडारे में शामिल होने के लिए गया था। बुधवार रात साढ़े 10 बजे हुई वारदात के दौरान खेमचंद के घर पर लगी लोहे की चादर और पाईप उखाड़कर ले गए। परिवार जब वापस आया तो यह नजारा देखकर उसके होश उड़ गए। खेमचंद ने बदमाशों को पकडऩे के लिए आसपास के क्षेत्र में सुराग लगाने की कोशिश की, लेकिन चोरी करने वाले आरोपी तब तक भाग निकले।

खेमचंद ने बताया कि उसका दो कमरों का मकान है। बमुश्किल उसने यह मकान बनाया है। वह खेती करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है। चोरी गई टीनशेड की संख्या देखकर लगता है कि कम से कम 6 लोग वारदात में शामिल रहे होंगे। बारिश का सीजन नजदीक है, ऐसे में खेमचंद के घर की छत गायब होने से उसके परिवार पर आर्थिक बोझ आ गया है। चोरी गए टीनशेड की कीमत लाखों में है। उसने चोरी की सूचना पुलिस को दी जिसके बाद बजरंगढ़ पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। फिलहाल पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।