पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेविड 19:अब बिना मास्क पर जुर्माना बस मालिक भी होगा दोषी

गुना7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड 19 के खतरे को देखते हुए संकट समूह की बैठक बुलाई गई, जिसकी अध्यक्षता कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने की, उन्होंने कहा कि देश में कोरोना पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। जिले में कोरोना संक्रमण के फैलाव के मामलों में अभी स्थिति बेहतर है, किंतु कब खराब हो जाए कुछ भी कहा नहीं जा सकता है? जन-स्वास्थ्य को देखते हुए सुरक्षा उपाय करना आवश्यक है। इस दौरान समूह सदस्यों से आवश्यक सुझाव भी लिए, इसके बाद सहमति से मास्क पहनना अनिवार्य किया। नगर पालिका अब बिना मास्क वालों पर जुर्माने की फिर से कार्रवाई शुरु करेगी।

वाहन मालिक भी होंगे दोषी : कोविड 19 के खतरे को देखते हुए सार्वजनिक स्थल पर मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। वहीं यात्री वाहनों में भी बिना मास्क के कोई यात्रा नहीं कर सकेगा। बसों की जांच भी की जाएगी, अगर किसी ने उल्लंघन किया तो जुर्माना ठोका जाएगा। जिस बस में बिना मास्क के यात्री मिले तो उसके मालिक को भी दोषी माना जाएगा, इनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। इसलिए बस में यात्री बिठाते समय कंडक्टर की जिम्मेदारी होगी कि वह लोगों को मास्क पहनने के सलाह दे।

लापरवाही चिंता का विषय

कोविड 19 की गाइड लाइन अभी लागू है, लेकिन जिले में देखने को आ रहा है कि कोई भी पालन नहीं कर रहा है। स्थिति यह है कि लोगों ने मास्क तक पहनना बंद कर दिए हैं। इससे ज्यादा खतरा पैदा हो सकता है। वहीं कई जिले एवं राज्यों में केस बढ़ रहे हैं, इसलिए लोगों को सावधानी बरतनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें