पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अतिक्रमणकारी कर रहे निर्माण:नगर पालिका से लगी सरकारी जमीन पर कब्जा, रहवासियों को दिया गया काम रुकवाने का आश्वासन

गुना11 दिन पहले
नगर पालिका से लगी सरकारी जमीन पर चल रहा निर्माण

जिले में सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण करने वालों की हौंसले किस कदर बुलंद है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि नगर पालिका से लगी सरकारी जमीन पर ही अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया। यहां तक की वहां गड्ढे खोदकर निर्माण कार्य तक शुरू कर दिया। इस जमीन पर हाईकोर्ट के स्टे तक को नकार दिया गया।

दरअसल, स्थानीय हनुमान चौराहे पर स्थित नगर पालिका भवन की बाउंड्री से लगी सड़क पर कुछ दिनों से अतिक्रमणकारियों की नजर है। यह बेशकीमती जमीन चौराहे पर मौजूद है। इस पर पूर्व में भी कब्जा करने की कोशिश की गई थी, लेकिन प्रशासन ने इसे रुकवा दिया था। बुधवार को सुबह जब पास की कॉलोनी के लोग बाहर निकले तो उन्हें सड़क पर निर्माण होता मिला।

यहां अतिक्रमणकारियों ने गड्ढे खोदना शुरू कर दिया था। तत्काल कॉलोनी के लोग एकत्रित होकर कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, पर वहां से केवल उन्हें आश्वासन दे दिया गया कि काम रुकवा दिया गया है। वास्तविकता में काम जारी है। इस जमीन पर हाईकोर्ट ने स्टे दिया है। इसके बाद भी निर्माण कार्य किया जा रहा है।

ऐसे करते हैं कब्जा

सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण कर उन्हें कब्जाने के प्रयास लगातार हो रहे हैं। कुछ अतिक्रमणकारी इसमे सफल भी हो चुके हैं। ये किसी भी सरकारी जमीन के पास की कॉलोनियों या फिर मकानों के मालिकों से मिलकर उनसे एक एग्रीमेंट करते हैं कि आप इस जमीन पर अपना हक बताते हुए कोर्ट में केस कर दो। आप केस जीत गए तो हम ये जमीन आपसे खरीद लेंगे। इस तरह के कुछ प्रयासों में सफल होने के कारण इन अतिक्रमणकारियों के हौसले बुलंद हैं। कोर्ट के स्टे तक को ये नकारते हुए कब्जा करने से मना करने वाले व्यक्तियों को डराते-धमकाते हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

और पढ़ें