• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Guna
  • Pardi Gang Caught Stealing In Shivpuri District Including Guna, Police Arrested Two Goldsmiths Of The City

पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपी:गुना सहित शिवपुरी जिले में चोरी करने वाली पारदी गैंग को पुलिस ने पकड़ा, शहर के दो सुनारों को बेंचते थे चोरी का सामान

गुना2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी।

गुना पुलिस ने चोरियों में लिप्त पारदियों और चोरी का माल खरीदने वाले दो सुनारों को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से खरीदे गए ढाई लाख रुपए के चोरी के जेवर भी बरामद किए हैं। इनमें लम्बे समय से फरार चल रहे काड़ा पारदी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसपी राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि आरोन के ग्राम रूसल्ला डकैती के मामले में अंतर्राज्यीय डकैतों को गिरफ्तार किया गया, जिनसे रूसल्ला डकैती के अलावा पिछले एक साल में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हुई लूट, चोरी की 9 और वारदातों का खुलासा हुआ है। साथ ही धरनावदा थाना क्षेत्र के ग्राम भदौड़ी चोरी पर से भी गुना पुलिस द्वारा पर्दा उठाते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार कर चोरी गया सामान भी बरामद किया है।

गिरफ्तार आरोपियों में से आरोपी काड़ा उर्फ गब्बर पारदी पुत्र रूपा पारदी (25) निवासी ग्राम खेजरा चक, थाना धरनावदा साल 2020 में बीनागंज डकैती के मामले में फरार था, जिसमें आरोपी की गिरफ्तारी पर 5000 रुपए का इनाम घोषित था, और बदरवास डकैती के मामले में भी शिवपुरी पुलिस अधीक्षक की ओर से जिसकी गिरफ्तारी पर 10000 रुपए का इनाम घोषित था। 10 मई को थाना धरनावदा क्षेत्र के ग्राम भदौड़ी निवासी कमल सिंह मीना के यहां हुई चोरी के मामले में भी आरोपी की तलाश थी।

गिरफ्तार दूसरे आरोपी बीरेन्द्र पुत्र रूपा पारदी (33) की गिरफ्तारी पर भी थाना धरनावदा के हत्या के प्रयास के मामले में 5000 रुपए का इनाम घोषित था। गिरफ्तार तीसरे आरोपी मुरार पुत्र कालू पारदी उम्र 40 साल निवासी ग्राम खेजरा को दिनांक 18 मार्च को रुठियाई के काशीनगर निवासी रामकिशन मोंगिया के यहां हुई चोरी के मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में आरोपी द्वारा फरियादी के लगभग 40 हजार रुपए के चांदी के जेबर चोरी किए गए थे, जिन्हें पुलिस द्वारा आरोपी से बरामद कर लिया हैं।

शहर के दो सुनारों को बेंचते थे माल
पूछताछ पर आरोपी काड़ा उर्फ गब्बर पारदी द्वारा ग्राम भदौड़ी ने बताया कि चोरी के माल को वह गुना शहर के दो सुनारों को बेंच देता था। जिन लोगों को चोरी का माल खंपाया था, उनके संबंध में पुलिस ने आरोपी से जानकारी प्राप्त कर आरोपी विमल पुत्र नारायण सोनी (25) निवासी सांई विहार कॉलोनी गुना एवं आशीष पुत्र गोपाल सोनी (30) साल निवासी सिसौदिया कॉलोनी गुना को उठाकर पूछताछ की गई तो उन्होंने आरोपी से सोने-चांदी के जेबर खरीदना स्वीकार किया और पुलिस द्वारा जिनके कब्जे से चोरी के खरीदे गए करीबन सवा दो लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर भी बरामद कर लिए गए हैं

खबरें और भी हैं...