पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • Parking Of Cars Happening On The Road In The Colonies In The Morning The Garbage Car Does Not Reach The Houses

खड़ी गाड़ियों के कारण राहगीराें और वाहन चालकों को परेशानी:काॅलोनियों में रोड पर हो रही कारों की पार्किंग सुबह कचरा गाड़ी घरों तक नहीं पहुंच पाती है

गुना20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
गलियों में अवैध रूप से दोपहिया व चार पहियों की पार्किंग बनी गई अब लोगों की समस्या - Dainik Bhaskar
गलियों में अवैध रूप से दोपहिया व चार पहियों की पार्किंग बनी गई अब लोगों की समस्या
  • दुबे कालोनी में सड़क पर खड़ी गाड़ियों के कारण राहगीराें और वाहन चालकों को परेशानी
  • कई गलियों में वाहनों की अवैध पार्किंग बंद नहीं हुई है

शहर की गलियों में ही अवैध रूप से दोपहिया व चार पहियों की पार्किंग कर देने से आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है बल्कि कालाेनियों में दोनों गलियों में पार्क किए वाहन परेशानी का बन गए हैं। शहर की कई कालोनियों में बड़े शहरों की तरह पार्किंग स्थल विकसित हो चुका है। इनमें पार्क किए गए अधिकांश वाहन यहां के निवासियों के होते हैं।

वैसे भी शहर में कई स्थानों पर गलियों की चौड़ाई पर्याप्त नहीं है। जहां मौजूदा समय में चौपहिया वाहन पार्क किए जा रहे हैं। शहर के दुबे कालोनी में इस समस्या के चलते सड़क पर खड़ी गाड़ीयों को कारण सुबह घर-घर से कचरा कलेक्शन करने वाली गाड़ी कालोनी में नहीं जा पा रही। जिस के कारण कालोनी में आगे रहने वाले लोगों को कचरा डालने की परेशानी उठाना पड़ रही हैं।

रहवासियों को कचरा फेंकने के लिए मेन सड़क पर जाना पड़ता है
कालोनी के लोगों का कहना हैं कि कालोनी में आगे की तरफ रहने वाले लोग अपने घरों के सामने सड़क पर चार पहिया वाहन खड़े कर देते हैं, जिसके कारण कचरा कलेक्शन के लिए गाड़ी अंदर आ ही नहीं पाती और कालोनी के बाहर से ही वापस लौट जाती हैं।

कचरा गाड़ी के कालोनी में नहीं आने के कारण लोगों को कचरा कई दिनों तक घर में रखना पड़ता हैं। वही कुछ लोगों ने बताया की कालोनी के कुछ लोग तो कालोनी की सड़क पर ही घरों का कचरा फेंक देते हैं। इससे कालोनी में लोगों को गंदगी का सामना करना पड़ रहा हैं।

दमकल एंबुलेंस वाहन भी जाते हैं फंस :लोगों का कहना है कि समस्या के समाधान के लिए यातायात विभाग को ध्यान देना चाहिए। जिससे अवैध रूप से पार्किंग बंद हो। लोग घरों में गैराज की जगह तो छोड़ते हैं लेकिन कम ही लोग वाहनों को घरों के अंदर पार्क करते हैं। जिससे समस्या बनी रहती है।

वहीं यदि ऐसे में कभी-कभी एंबुलेंस को निकलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं। पूर्व में संकरी गली में दमकल के वाहन न पहुंचने की भी समस्या का सामना अग्निशमन दस्ते को पूर्व में करना पड़ा था। इसके बावजूद लोगों की समस्या का हल नहीं निकल सका है। हालांकि यातायात पुलिस बाजार सहित प्रमुख क्षेत्रों में वाहन कई बार अवैध पार्क करने वालों पर शिकंजा भी कसता है लेकिन कालोनियों व गलियों में पार्क किए गए वाहनों पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

खबरें और भी हैं...