पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:कंटेनमेंट जाेन के लोग बाजार में खोल रहे दुकानें

गुना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बापू मार्केट और ताटके कॉम्पलेक्स में कम से कम 6 दुकान के मालिकों के मकान कंटेनमेंट जोन में

कंटेनमेंट जोन में रहने वालों बाहर जाने की अनुमति नहीं है लेकिन इस नियम का उल्लंघन हो रहा है। जो लोग यहां रह रहे हैं उनकी बाजार स्थित दुकानें आम दिनों की तरह खुल रही हैं। इससे यह बात तय है कि अंदर रहने वाले लोग किसी न किसी रास्ते से बाहर जाकर अपनी दुकान खोल रहे हैं। जानकारी के अनुसार बापू मार्केट और ताटके कॉम्पलेक्स में ऐसी 6 दुकान हैं जिनके मालिक चौधरन कालोनी और बोहरा मस्जिद रोड स्थित कंटेनमेंट जोन में रहते हैं। इनकी दुकान पहले ही दिन से खुल रही हैं। जबकि कंटेनमेंट जोन यह मानकर बनाया जाता है कि उसमें रहने वाले लोगों के संक्रमित होने की आशंका सबसे ज्यादा हो सकती है। इसलिए जब तक सभी की जांच नहीं हो जाती और वायरस के संक्रमण का पूरा समय नहीं हो जाता तब तक वहां के लोगों को घर में ही रहना होता है। इसके बावजूद अगर कुछ लोग इस दायरे को तोड़कर बाहर जा रहे हैं तो यह गंभीर मामला है। इससे सवाल उठ रहा है कि आखिर यह दुकानदार कैसे बाहर जा रहे हैं? इन दुकानों पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर खरीदारी भी कर रहे हैं। इससे अन्य लोगों को भी खतरा हो सकता है।

पहली बार एक हिस्से में कोरोना से दो मौत
इस कंटेनमेंट जोन को लेकर सख्ती इसलिए भी है क्योंकि यहां 3 लोग पॉजिटिव निकल चुके हैं। इनमें से दो की मौत हो गई। जिले में किसी एक छोटे इलाके के भीतर एक साथ इतने मामले कभी भी सामने नहीं आए। शहर में कोरोना से मौत के भी यह पहले ही मामले हैं। दोनों की मौत की वजह यही रही कि उन्होंने समय पर अपना इलाज नहीं कराया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें