पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिलावट:कारोबारी पर रासुका लगाई पुलिस ने भेजा केंद्रीय जेल

गुना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिलावट के खिलाफ छेड़े अभियान के तहत मिलावटखोरों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। 20 नवंबर को जिस नमकीन फैक्टरी में नमूने लिए थे, उनमें से 5 फैल हो गए। इस मामले में कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने कारोबारी पर रासुका की कार्रवाई की, पुलिस ने भी आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं कुंभराज और बमोरी में भी पहुंचकर टीम ने कई जगह से सैंपल भरे। पिछले दिनों जिस शुभम दुग्ध प्लांट पर कार्रवाई की थी, उसके भी 8 नमूने फैल हुए हैं, इस मामले में दूसरी जांच के लिए भी नोटिस जारी किया है। वहीं इस दुग्ध प्लांट से अब भी शहर भर में दूध की सप्लाई की जा रही है।
5 नमूने हुए फैल भेजा जेल : 20 नवंबर को नमकीन फैक्टरी पर जांच की थी। कुल 10 नमूने लिए गए थे। जिसमें से 4 मिथ्या छाप आए और 1 खाद्य तेल का नमूना तो असुरक्षित निकला। महाराज नमकीन चौब फूड प्रोडक्ट के नाम से बाजार में नमकीन सप्लाई किया जाता था। इसके संचालक सुलभ शर्मा पर कलेक्टर ने 28 जनवरी को रासुका लगाई, कैंट पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

शुभम दुग्ध प्लांट संचालक को नोटिस
खाद्य संरक्षा विभाग ने शुभम दुग्ध प्लांट के संचालक को नोटिस जारी किया है। ताकि वह अपने खर्च पर दूसरी जांच करा सके। इस प्लांट के 10 सैंपल लिए गए थे, जिसमें से दूध से 8 सैंपल फैल हो गए। दूध अवमानक पाया गया है। यानी इसमें वसा की जो मात्रा होनी चाहिए, वह नहीं है। इस प्लांट से जिले भर में दूध की सप्लाई होती है। राजा, संजय, महेश आदि ने मांग उठाई है कि शहर में दुग्ध प्लांट से सब स्टैंड दूध की सप्लाई हो रही है। इस मामले में भी सख्त कार्रवाई प्रशासन करें।
कुंभराज, बमोरी में दुकानों के सैंपल लिए
खाद्य संरक्षा विभाग के अधिकारी नवीन जैन, मनोज रघुवंशी एवं किरण सेंगर ने एक दर्जन से ज्यादा किराना दुकान पर पहुंचकर नमूने लिए। इनकी जांच आने के बाद ही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता का पता चलेगा। यह कार्रवाई कुुंभराज, बमोरी एवं फतेहगढ़ में की गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें