पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कलेक्टर सख्त:गैस कंपनी को अल्टीमेटम, 26 तक पाइप लाइन डालें

गुना18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कम खुदाई से लाइन डालने में ढाई माह लग रहे थे, जल्द निबटाने के पुराने तरीके से काम

शहर के बीच से गुजरने वाली एबी रोड पर गैस पाइप लाइन डालने का काम हर हाल में 26 फरवरी तक पूरा हो जाएगा। कलेक्टर कुमार पुरूषोत्तम ने संबंधित कंपनी को अल्टीमेटम दिया है कि वह अपना काम जल्द से जल्द पूरा कर ले, अन्यथा उस पर कार्रवाई की जा सकती है। जल्द काम निबटाने के लिए कंपनी ने भी अपनी तकनीक में बदलाव किया है। पहले वह ऐसी तकनीक का इस्तेमाल कर रही थी जिसमें कम खुदाई करना पड़ रही थी। कलेक्टर ने बताया कि इसमें दूसरी समस्या आ रही थी। कंपनी का कहना था कि इस तरह पाइप लाइन डालने में लगभग ढाई माह का समय लगेगा। उधर कंपनी के अधिकारियों ने भी बताया कि इस काम के दौरान बार-बार मशीन में भी खराबी आ रही थी। कारण यह था कि बीच में कोई पत्थर आ जाता है तो मशीन रुक जाती है या उसमें खराबी हो जाती है।

पूरी खुदाई करके 10 दिन में काम करने का दावा : अब कंपनी ने परंपरागत तरीके से सड़क में गहरा गड्ढा खोदकर उसमें पाइप बिछाने का काम शुरू किया है। दावा है कि इससे 10 दिन के भीतर काम पूरा हो जाएगा। हालांकि इससे दूसरी समस्या पैदा हो रही है। बड़े पैमाने पर मिट्‌टी निकल रही है जो सड़क पर बिखर गई है। वाहनों के गुजरने से यह महीन धूल में तब्दील हो रही है। हवा चलने पर यह उड़ती है और लोग परेशान होते हैं। कंपनी का कहना है कि सिर्फ कुछ दिनों की परेशानी है उसके बाद हम सड़क को पूर्ववत करवा देंगे।

सख्ती भी : सीवेज कंपनी पर 2 लाख का जुर्माना
जायज मामलों में जहां कलेक्टर की ओर से मोहलत दी जा रही है, वहीं लापरवाही पर सख्ती भी जारी है। कलेक्टर ने बताया कि सीवेज कंपनी पर हाल ही में 2 लाख का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने कहा कि सोनी कालोनी में कंपनी ने खुदाई के बाद गड्‌ढा नहीं भरा था। इसकी शिकायत सामने आने के बाद उन्होंने यह कार्रवाई की। इसके अलावा अब कंपनी को कहा गया है कि वह और खुदाई रोककर पहले सड़कों को ठीक करवा दे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें